पाकिस्तान पीपुल्प पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ जोरदार निशाना साधा है। बिलावल ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान भीख मांगने का कटोरा लेकर दुनिया की चौखट पर घूम रहे हैं और पूरे पाकिस्तान की प्रतिष्ठा को मिट्टी में मिला रहे हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय कर्जदाता देशों का गुलाम बना दिया है।

बिलावल ने कहा कि इमरान खान के इस कदम से देश का भविष्य दांव पर लग गया है। पीपीपी नेता ने कहा, पीएम इमरान खान भीख मांगने का कटोरा, लेकर वॉशिंगटन, रियाद, दुबई और पेइचिंग जा रहे हैं। इससे देश की प्रतिष्ठा बरबाद हो गई है। उन्होंने कहा कि इमरान खान कर्ज लेकर देश की अर्थव्यवस्था को चला रहे हैं जिससे कई पीढिय़ों के लिए खतरा पैदा हो गया है। पीपीपी नेता बिलावल ने कहा कि वर्ष 2021 में ही इमरान खान ने 10 अरब डॉलर का लोन लिया है जिससे कुल कर्ज 35 फीसदी बढ़ गया है। इमरान खान के कार्यकाल में पाकिस्तान का बाहरी कर्ज 95 अरब डॉलर से बढकऱ 116 अरब डॉलर हो गया है। बिलावल भुट्टो ने कहा कि पाकिस्तान अपनी सारी संपत्ति को भी गिरवी रख दे तो भी कभी भी इस कर्ज को लौटा नहीं पाएगा। इसने पाकिस्तान को खतरनाक स्थिति में पहुंचा दिया है जिससे देश शायद ही उबर पाए।

बिलावल ने कहा कि लोग अभी यह भले ही महसूस न करें लेकिन आने वाली पीढिय़ां इस विशाल कर्ज से बेहाल रहेंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम इमरान खान के पूंजीवादी माफिया मित्र सरकारी खजाने को लूट रहे हैं। बिलावल ने चेतावनी दी कि इमरान खान सरकार गरीबों और मजदूरों पर ध्यान दे जो बढ़ती महंगाई के कारण अपने परिवार का पेट नहीं भर पा रहे हैं।