पाकिस्‍तान (Pakistan) में मंदिरों पर हमले (Temple Attacked) बढ़ते ही जा रहे हैं। हाल ही में दो महीने सिंध प्रांत (Sindh Province) के संघार जिले में स्थित श्रीकृष्‍ण मंदिर (Shrikrishna Temple) में तोड़फोड़ हुई थी। इसके बाद अब कोटड़ी कस्‍बे के पुराने हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई है।

पाकिस्तानी चोरों ने कोटड़ी में देवी माता मंदिर के ताले तोड़ दिए और देवताओं के गले से चांदी के 3 हार और मंदिर की दान पेटी से लगभग 25,000 रुपये नकद चुरा लिए। हालांकि, मंदिर के कार्यवाहक की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380, 295 और 297 पीपीसी के तहत मामला दर्ज किया है।

पाकिस्‍तान के इस हिंदू मंदिर (thief in pakistan hindu temple) में चोरी और तोड़फोड़ का ताजा मामला सिंध प्रांत के कोटड़ी में एक शिव मंदिर का है। चोरों ने देवियों के गले से न केवल जेवर चुराए बल्कि मंदिर में तोड़फोड़ भी की। जमशोरो क्षेत्र के एसएसपी जावेद बलोच ने हालांकि इसे चोरी का मामला बताते हुए मंदिर को अपवित्र करने की खबरों का खंडन किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ज्ञानचंद इसरानी ने एसएसपी को प्राथमिकी दर्ज करने और दोषियों को जल्‍द से जल्‍द पकड़ने के आदेश दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि मंदिर में तोड़फोड़ और चोरी की घटना ऐसे समय में सामने आई हैं, जब हिंदू समुदाय दिवाली का त्‍योहार मनाने में व्‍यस्‍त है। ऐसी घटनाएं रोकने की जरूरत है।