पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने प्रधानमंत्री मोदी को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में रैली करने का न्योता दिया है। 

गौरतलब है कि कश्मीर पर दुनिया भर में मुंह की खाने के बाद बौखलाये पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चैलेंज करते हुये पीओके में रैली करने का न्योता दिया है। साथ ही इमरान खान को श्रीनगर जाने की अनुमति देने की भी मांग कर दी।  शाह कुरैशी ने कहा कि इससे दुनिया को पता चल जाएगा कि कश्मीर में किस नेता का कितना स्वागत होता है। 

दरअसल पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने पाक मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री को आखिरी पैगाम है।  आज कश्मीर में आर्टिकल 370 के खात्मे का एक साल पूरा हो गया है।  

मैं पाकिस्तान के विदेश मंत्री के नाते आपको न्योता देता हूं कि अगर आपको अपनी नीतियों पर भरोसा है तो मुजफ्फराबाद में कश्मीरियों के सामने रैली करें और देख लें किस तरह से आपका स्वागत होता है।  अगर आपमें हौसला है तो आप इमरान खान को श्रीनगर जाने दें और देख लें कि इमरान खान का कश्मीर में किस तरह से कश्मीर में स्वागत होता है। 

गौरतलब है कि भारत के एक शीर्ष राजनयिक ने बताया कि कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने की पाकिस्तान की कोशिश चीन द्वारा इस मामले पर चर्चा के लिए बुलाई गई संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक के बेनतीजा रहने के बाद एक बार फिर नाकाम रही।