T20 World Cup की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में हो रही है। लगभग सभी देशों ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है, लेकिन पाकिस्तान ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की घोसणा नहीं की है। इसी बीच बड़ी खबर ये है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का खतरनाक बल्लेबाज और टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है।

यह भी पढ़े : Shukra Asta 2022: 15 सितंबर से अस्त होने जा रहे शुक्र , बढ़ सकती है इन राशि वालों की मुश्किलें

सभी देशों को 15 सितंबर यानी आज तक टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी-अपनी टीमों का ऐलान करने की डेडलाइन दी गई है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान कभी भी हो सकता है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खतरनाक बल्लेबाज फखर जमान टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे।

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल 'Caught Behind' पर बड़ा अपडेट देते हुए बताया कि फखर जमान टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे। बता दें कि अगर फखर जमान टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलते हैं, तो यह टीम इंडिया के लिए बड़ी राहत की खबर होगी। 

राशिद लतीफ ने कहा, 'फखर जमान टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं होंगे। फखर को घुटने में चोट लगी है और वो चार से छह हफ्ते के लिए बाहर हो गए हैं। वो एक महीने के रेस्ट पर भी जा सकते हैं। उनकी इंजरी वैसी ही है जैसी शाहीन अफरीदी की थी। उम्मीद करते हैं कि वो जल्द ठीक हो जाएं।'

यह भी पढ़े : Shukra Asta 2022: 15 सितंबर से अस्त होने जा रहे शुक्र , बढ़ सकती है इन राशि वालों की मुश्किलें

फखर जमान वही बल्लेबाज हैं, जिन्होंने भारत को 2017 की ICC चैम्पियंस ट्रॉफी में सबसे बड़ा घाव दिया था। 2017 की ICC चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने फखर जमान की 114 रनों की पारी के दम पर भारत को जीत के लिए 339 रनों का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में टीम इंडिया सिर्फ 158 रनों पर ढेर हो गई थी। टीम इंडिया को 180 रनों से हार का सामना करना पड़ा था और उसके हाथ से ICC चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब भी फिसल गया था। 2017 ICC चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया की इस हार के बाद टीम इंडिया के तत्कालीन कोच अनिल कुंबले ने हेड कोच पद से इस्तीफा दे दिया था।