मोहम्मद रिजवान  (Mohammad Rizwan) और कप्तान बाबर आज़म काबिले तारीफ मैच से पाकिस्तान ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ICC T20 विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में भारत (India) को 10 विकेट से हरा दिया है। यह पहले मैच में पहली बार हुआ है।  पाकिस्तान ने  ICC World Cup  टुर्नामेंट में भारत से 30 सालों बाद जीत हासिल की  है, यह किसी इतिहास के कम नहीं है।


यह मैच पाकिस्तान के लिए एक इतिहास बन गया है।  मैच रिपोर्ट में रिजवान (79*) और बाबर (Babar) (68*) ने भारत के गेंदबाजों को शीर्ष पर आने का कोई मौका नहीं दिया क्योंकि दोनों बल्लेबाजों का दबदबा कायम रहा।

विकेट और भारत प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ अपने शुरुआती मैच (ICC T20 World Cup) में अनजान दिखे। पाकिस्तान (Pakistan) की टीम शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) के गेंद के साथ प्रदर्शन के बाद कुछ सनसनीखेज प्रदर्शन के दम पर उड़ते हुए रंग के साथ सामने आई। 152 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत स्थिर रही और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और बाबर आजम (Babar Azam) ने पांच ओवर के बाद पाकिस्तान को 35 रन पर पहुंचाया।मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan)खेल के 10 ओवर समाप्त होने के बाद, रिजवान और बाबर शानदार लय में दिखे और टीम को 71/0 पर ले गए। रिजवान (79) और बाबर (68) दोनों ने समय पर बाउंड्री लगाई और यह सुनिश्चित किया कि वे भारत पर दबाव बनाने के लिए नियमित अंतराल पर स्ट्राइक रोटेट करें। दोनों बल्लेबाजों ने और दबाव बनाना जारी रखा क्योंकि दोनों ने पाकिस्तान को अपने-अपने अर्धशतकों की मदद से पाकिस्तान को अपने कब्जे में ले लिया। बिना विकेट खोए 100 रन का आंकड़ा.


कप्तान कोहली (Virat Kohli)इससे पहले, बल्लेबाजी शुरू करने के बाद, भारत कप्तान कोहली (Virat Kohli) के 50 रन के दम पर अपने 20 ओवरों में केवल 151/7 ही बना सका। कोहली ने एक बार फिर दिखाया कि एक बड़ा मैच खिलाड़ी बनने के लिए क्या करना पड़ता है क्योंकि उन्होंने 57 रन बनाकर 150 से अधिक का अपना पक्ष लिया। इस बीच, प्रशंसकों ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया को बड़ी हार झेलने के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल किया।



पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम (Babar Azam)
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने कहा, 'यह जीत टीम का प्रयास है और शुरुआती विकेट काफी मददगार थे। इससे हमें आत्मविश्वास मिला और स्पिनरों ने भी अच्छी गेंदबाजी की। हमने योजनाओं को बहुत अच्छी तरह से क्रियान्वित किया। हम सलामी बल्लेबाज के रूप में चीजों को सरल रखना पसंद करते हैं और जैसे-जैसे विकेट बेहतर होता जा रहा है, हम अंत तक बल्लेबाजी करना चाहते हैं।”“हम जीत से आत्मविश्वास लेंगे लेकिन टूर्नामेंट आसान नहीं होने वाला है। मैच से पहले मैंने खिलाड़ियों से कहा था कि हमें इतिहास को भूलना होगा।


भारत के कप्तान कोहली (India captain Kohli) ने कहा: “हमने उन चीजों पर अमल नहीं किया जो हम चाहते थे। श्रेय दिया जाना चाहिए जहां इसकी वजह और पाकिस्तान ने आज हमें मात दी। हम हमेशा से जानते थे कि हमें ऐसे कुल योग की जरूरत है जो प्रतिस्पर्धी हो। उन्होंने हमें कोई मौका नहीं दिया। पहले हाफ में यह काफी धीमी गति से खेली।"

“थोड़ी सी ओस गेंद को बाद में बेहतर तरीके से आने में मदद करती है। जब आप जानते हैं कि बाद में हालात बदलेंगे तो आपको अतिरिक्त रन की जरूरत होगी। पाकिस्तान की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी। दूसरे हाफ में ओस आने के साथ, धीमे गेंदबाज उतने प्रभावी नहीं थे। सिर्फ टूर्नामेंट की शुरुआत, अंत नहीं, संयमित रहना इतना महत्वपूर्ण है। निश्चित रूप से वह चरण नहीं है जहां हम सोच रहे होंगे कि हम आगे बढ़ते हुए क्या करेंगे।"