अपनी नापाक हरकतों से भारत में आतंक फैलाने की साजिश रचने वाला पाकिस्तान अब भारतीय सेना के पराक्रम से डर रहा है। पाकिस्तान को डर है कि भारतीय सेना उसपर किसी भी समय सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दुबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत किसी भी वक्त पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला है। हमारे पास इसके सुबूत भी हैं। देश की इंटेलिजेंस को इस बारे में जानकारी मिली है।

उन्होंने कहा, खुफिया सूत्रों से मुझे पता चला है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की योजना बना रहा है। भारत ऐसा इसलिए कर रहा है ताकि अपने आंतरिक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका सके। गौरतलब है कि कुरैशी ने पिछले साल अप्रैल में भी इसी तरह के दावे किए थे, जिसे भारत ने सिरे से खारिज कर दिया था।

कॉन्फ्रेंस में कुरैशी ने माना कि पाकिस्तान में तनावपूर्ण राजनीतिक माहौल है। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के बैनर तले विपक्ष ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ लगातार रैलियां की हैं। उधर, भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री की टिप्पणी का उद्देश्य इस क्षेत्र में युद्ध उन्माद को पैदा करना है।