पाकिस्तान के टेस्ट सलामी बल्लेबाज आबिद अली (pakistan batter abid ali) दिल की बीमारी से ग्रसित हैं। वो मंगलवार को टूर्नामेंट ‘कायद-ए-आजम’ ट्रॉफी (Quaid-e-Azam Trophy) में खेल रहे थे, जहां उन्हें बल्लेबाजी के दौरान सीने में दर्द हुआ जहां उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच के बाद पता चला है कि वे दिल की बीमारी से पीड़ित हैं। इस बीमारी से दिल में खून के प्रवाह में अचानक कमी आ जाती है। आबिद घरेलू क्रिकेट में नॉर्डन पंजाब की टीम (Northern Punjab team) की ओर से खेल रहे हैं।

मंगलवार को जब वह खैबर पखतूनख्वा टीम (Khyber Pakhtunkhwa team) के खिलाफ खेल रहे थे। तब उन्होंने दो बार सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उनकी टीम के मैनेजर अशरफ अली ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराने और जांच कराने का फैसला किया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बयान में कहा, आबिद को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां दिल के मरीजों का इलाज होता है। वहीं उन्हें एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम का पता चला है। वह हृदय रोग विशेषज्ञ की निगरानी में इलाज करा रहे हैं, जो आगे के उपचार के लिए पीसीबी की चिकित्सा टीम के संपर्क में है। बोर्ड ने कहा, अभी उनकी हालत स्थिर है।

बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि आबिद के सभी टेस्ट किए गए हैं और यह क्रिकेटर अब बेहतर महसूस कर रहे हैं जिसके बाद से उन्हें कोई दर्द नहीं हुआ है। यूबीएल मैदान में खैबर पखतूनख्वा टीम के खिलाफ खेलते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9000 रन पूरे करने वाले आबिद  (pakistan batter abid ali) हाल में बांग्लादेश के खिलाफ जीते टेस्ट दौरे के बाद नॉर्डन पंजाब टीम से जुड़े हैं। पूर्व टेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज और मध्य पंजाब टीम के मैनेजर अशरफ अली ने कहा, वह 61 रन बनाकर खेल रहे थे, जब उन्होंने दो बार सीने में दर्द की शिकायत की तब उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी जांच की जा रही है और उनके कुछ और परीक्षण होंगे।