पाकिस्तान ने एकबार BAT वाली साजिश रची है जिसको लेकर भारतीय सेना अलर्ट हो चुकी है। इसके लिए LoC की 7 लोकेशन पर करीब 300 आतंकियों को भारत पर BAT हमले के लिए सक्रिय किया गया है।

आपको बता दें कि BAT यानी Border Action Team में पाकिस्तान के स्पेशल कमांडो और खूंखार आतंकी शामिल होते हैं। इस यूनिट में शामिल आतंकियों को भारतीय सैनिकों पर धोखे से हमला करने और शवों को क्षत विक्षत करने की ट्रेनिंग दी जाती है। पिछले सालों में भारतीय सीमा पर BAT के कई हमले हुए। लेकिन उड़ी सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में खौफ पसर गया था। जिसके बाद इस तरह के हमलों पर काफी हद तक रोक लग गई।

भारतीय सेना को मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत पर हमले के लिए BAT वाली साजिश तैयार की है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान ने  LoC से सटे कई इलाकों में अपनी Border Action Team को सक्रिया किया है।

इंटेलिजेंस रिपोर्ट के मुताबिक केरन सेक्टर के सामने तहांडापानी, दुधनियाल और अथमुकाम में बने लॉन्च पैड पर  BAT के 80 आतंकी मौजूद हैं। पाकिस्तानी सेना की एलीट कमांडो यूनिट SSG इन आतंकियों को ट्रेनिंग दे रही है। तंगधार सेक्टर के सामने नीलम घाटी में जैश ए मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा के 10 आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। यहां पर पाकिस्तानी SSG कमांडो आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं।

पुंछ एरिया के सामने PoK के सुजियान इलाके में जैश ए मोहम्मद और अल बद्र आतंकी संगठन के 40 आतंकी लॉन्च पैड पर मौजूद हैं। पाकिस्तानी सेना वहां भी उन आतंकियों को BAT एक्शन के लिए तैयार कर रही है। कृष्णा घाटी के सामने मदरपुर और नट्टर एरिया के लॉन्च पैड पर 20 आतंकयों का जत्था मौजूद है। वहां भी आतंकियों को  BAT स्टाइल एक्शन की ट्रेनिंग दी जा रही है।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक भिंबर गली एरिया के सामने  PoK के लॉन्च पैड पर 35 आतंकी मौजूद हैं। वहां भी SSG कमांडो BAT आतंकियों को भारतीय सैनिकों पर धोखे से हमला करने और शवों को क्षत विक्षत करने की ट्रेनिंग दे रहे हैं। राजौरी के सामने डाक खाना रिया में पाकिस्तान ने 25 आतंकी लॉन्च पैड पर तैयार किए हैं। इन आतंकियों को भी पाकिस्तान सेना के जवान भारत पर हमले की ट्रेनिंग दे रहे हैं।

नौशेरा के सामने झांडी एरिया में पाकिस्तान ने लॉन्च पैड बना रखा हैं, जहां पर SSG जवान 35 आतंकियों को BAT एक्शन की ट्रेनिंग दे रहे हैं। पाकिस्तान की कोशिश है कि भारत-चीन तनाव का फायदा उठाकर इन आतंकियों को किसी तरह भारती की सीमा में धकेला जाए। जिससे वे भारतीय सैनिकों पर हमला कर बड़ी वारदात को अंजाम दे सकेंं लेकिन भारतीय सेना की सतर्कता और जवाबी कार्रवाई उसे योजना पर आगे बढ़ने से दिक्कत पैदा कर रही है।