हाल ही में पाकिस्तान पर भारत की मिसाइल गिर गई थी जिसके बाद पूरे देश में हाहाकार मच गया। गौरतलब है कि 9 मार्च को भारत की तरफ से गलती से चली मिसाइल पर पाकिस्तान में जा गिरी थी और इसी को लेकर अब बवाल मचा हुआ है। भारत की मिसाइल से पाकिस्तान बहुत बुरे तरीके से डर गया है। इसकी गाज अब पाकिस्तानी एयरफोर्स के डिप्टी चीफ और दो मार्शल पर गिरी जिसके चलते उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है। पाकिस्तान के पूर्व हाई कमिश्नर ने कहा कि भारत हमारा कश्मीर छीन लेगा।

आपको बता दें कि यह सब ऐसे वक्त हो रहा है जब पाकिस्तान का सियासी पारा भी बेहद गर्म है और इमरान सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होने वाली है। इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पाकिस्तान ने मिसाइल का वक्त रहते पता न लगाने के आरोप में एयरफोर्स डिप्टी चीफ और दो एयर मार्शल्स को बर्खास्त कर दिया है।

जान लें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान की तरफ गलती से चली मिसाइल लेकर आज संसद में बयान देंगे। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, पिछले बुधवार को एक बिना हथियार वाली सुपरसोनिक मिसाइल पाकिस्तानी क्षेत्र के 124 किमी के दायरे तक पहुंच गई थी। रक्षा मंत्रालय ने इसे 'तकनीकी खामी' की वजह से हुई घटना बताया था।

यह भी पढ़ें : UP चुनाव जीतने के बाद योगी को असम से आई गजब बधाई, देखें तस्वीरें

वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत से दुर्घटनावश चली मिसाइल के पाकिस्तानी क्षेत्र में गिरना एक 'गंभीर मामला' है, जिसका समाधान भारत की तरफ से महज 'सतही सफाई' देने से नहीं किया जा सकता है। उन्होंने इस मामले की संयुक्त जांच की मांग दोहराई।

यह भी पढ़ें : एल्विस अली हजारिका ने किया असम का नाम पूरी दुनिया में रोशन, बना दिया ऐसा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि भारत ने इसे लेकर खेद जताया था और कहा मिसाइल 'दुर्घटनावश' चल गई थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने संयुक्त जांच का आह्वान किया है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस घटना का गहरा संज्ञान लेने और इस क्षेत्र में रणनीतिक स्थायित्व को बनाए रखने और उसे बढ़ावा देने में अपनी उचित भूमिका निभाने का आह्वान कर रहा है।