घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान क्रिकेट टीम (PAK vs WI) ने मंगलवार को कराची में दूसरे कांटे के टी-20 मुकाबले में मेहमान वेस्ट इंडीज को नौ रन से हरा ( Pakistan beat West Indies) दिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। 

पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुछ तूफानी पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 172 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में वेस्ट इंडीज की टीम ने सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग (Brandon King) के आतिशी अर्धशतक और ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड (romario shepherd) की विस्फोटक पारी से कड़ी चुनौती पेश की, लेकिन वह जीत से नौ रन पीछे रह गई। मेहमान टीम 20 ओवर में सभी विकेट गंवा कर 163 रन ही बना सकी। 

पाकिस्तान की इस जीत के हीरो गेंदबाज रहे, जिन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज को लक्ष्य तक पहुंचने से रोका। तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी (Shaheen Afridi) चार ओवर में 26 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल रहे। इसके अलावा पीछे मैच के हीरो रहे मोहम्मद वसीम जूनियर (Mohammad Wasim Jr.) , मोहम्मद नवाज और हैरिस राउफ ने दो-दो विकेट चटकाए। बल्लेबाजी में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कंसिस्टेंसी और फॉर्म जारी रखते हुए सर्वाधिक 38 रन बनाए। उनके अलावा ऑलराउंडर इफ्तिखार अहमद (All-rounder Iftikhar Ahmed) और शादाब खान ने तूफानी पारी खेलीं। इफ्तिखार ने जहां एक चौके और दो छक्कों की मदद से 19 गेंदों पर 32, वहीं शादाब ने एक चौके और तीन छक्कों की बदौलत 12 गेंदों पर ताबड़तोड़ 28 रन बनाए। इसके लिए शादाब को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया। वेस्ट इंडीज की ओर से ब्रैंडन ने छह चौकों और तीन छक्कों के सहारे 43 गेंदों पर 67 रन की विस्फोटक पारी खेली। 

उनके अलावा रोमारियो शेफर्ड ने अंत में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 19 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए। वह अपनी आतिशी पारी के दम वेस्ट इंडीज को मैच के इतने करीब लेकर गए। गेंदबाजी में ओडियन स्मिथ (Odeon Smith) ने सर्वाधिक दो, जबकि अकील हुसैन, ओशेन थॉमस, रोमारियो शेफर्ड और हेडन वॉल्श ने एक-एक विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच कराची में ही गुरुवार शाम को साढ़े छह बजे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला जाएगा। पाकिस्तान के पास हालांकि 2-0 की अजेय बढ़त है। निश्चित रूप से वेस्ट इंडीज की कोशिश क्लीन स्वीप से बचने की होगी।