पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पांच शादियां की हैं और वर्तमान में उनकी दो पत्नियां नुसरत और तहमीना दुरानी हैं, जबकि उन्होंने तीन अन्य- आलिया हानी, नीलोफर खोसा और कुलसुम हे को तलाक दे दिया है। मीडिया रिपोर्टों में इसकी जानकारी दी गई है। नुसरत से उनके दो बेटे और तीन बेटियां और आलिया से एक बेटी है।

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली की खराब फॉर्म जारी, आखिरकार इतनी बड़ी बात कह गए टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री


मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक शहबाज शरीफ की पहली शादी पारिवारिक विद्रोह के बाद हुई थी। ऐसी भी अफवाहें हैं कि शरीफ को अपने पिता की मंजूरी नहीं मिली जब उन्होंने 1973 में 23 साल की उम्र में नुसरत शाहबाज से शादी की। अपनी पहली पत्नी की मृत्यु के कुछ समय बाद शरीफ 1993 में आलिया हनी नामक एक उभरती हुई मॉडल के साथ दूसरी बार शादी के बंधन में बंध गए। शहबाज 43 वर्ष के थे जब उन्होंने आलिया से शादी की। लाहौर में ‘हनी ब्रिज’ लोकप्रिय रूप से आलिया के नाम पर है और कहानियां लाजिमी हैं। यह तब बनाया गया था जब शहबाज शरीफ पाकिस्तान के पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यरत थे।

ये भी पढ़ेंः गजबः दुकान में की चोरी, फिर करने लगा जमकर डांस, जमकर वायरल हो रहा है ये वीडियो


रिपोर्टों के अनुसार, घुड़सवार पुल का निर्माण इसलिए किया गया था ताकि वह आसानी से अपनी पत्नी के निवास तक जा सके, जबकि कई का कहना है कि इसे इसलिए बनाया गया था ताकि उनकी दूसरी पत्नी अपने कार्यालय से घर वापसी में लेट न हों। उसी वर्ष 1993 में, शहबाज शरीफ ने तीसरी बार पाकिस्तान के महानिदेशक संघीय जांच एजेंसी तारिक खोसा की बहन नीलोफर खोसा से शादी की। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक शरीफ की तीसरी शादी भी कामयाब साबित नहीं हुई। रिपोर्टों में कहा गया है कि लगातार दो असफल विवाहों के बाद, शहबाज शरीफ ने कुछ वर्षों तक इंतजार किया और फिर 2003 में सोशलाइट और उपन्यासकार तहमीना दुर्रानी से गुपचुप तरीके से शादी कर ली। दुर्रानी एक पाकिस्तानी लेखक, कार्यकर्ता, सोशलाइट और कलाकार हैं, और शहबाज शरीफ की दूसरी स्वीकृत पत्नी हैं।

रिपोट्र्स की मानें तो दोनों ने आठ साल के प्रेम प्रसंग के बाद गुपचुप तरीके से शादी कर ली। सरकारी अधिकारियों या शरीफ परिवार सहित किसी को भी उनकी शादी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। बाद में 2012 में, 60 साल की उम्र में, शहबाज ने कुलसुम से पांचवीं बार फिर से शादी की। उनकी पांचवी शादी भी सीक्रेट अफेयर थी। रिपोर्टों के अनुसार, दोनों का पहले ही तलाक हो चुका है और कुलसूम ने पहले उन सभी दावों का खंडन किया है जो शहबाज शरीफ के साथ उनकी शादी का सुझाव देते थे।