कोरोना काल में मीटिंग के लिए जूम ऐप ने बहुत ही बढ़ी भूमिका अदा की है। इस ऐप के जरिए ऑफिस के काम से लेकर विद्यार्थियों की पढ़ाई भी इसी ऐप के जरिए हुई है और नेताओं की बढ़ी बढ़ी मीटिंग भी इसी ऐप के जरिए हुई है। कई देश के नेताओं ने इस ऐप के जरिए से कई चीजों का उद्धाटन भी किया है। इसी तरह से दुनिया से ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जब जूम ऐप पर वर्चुअल वीडियो मीटिंग के दौरान लोगों को शर्मिंदगी से गुजरना पड़ा है।

जूम ऐप के जरिए साउथ अफ्रीका में भी नेताओं के बीच कोरोना को लेकर मीटिंग हो रही थी। सभी नेता मीटिंग में कोरोना के मामलों को लेकर बात कर रहे थे। तभी अचनाक से कोरोना संकट को लेकर जूम मीटिंग के दौरान एक अधिकारी की पत्नी उसके पीछे बिना कपड़ों (न्यूड होकर) के खड़ी हो गई, जिससे मीटिंग में खलबली मच गई। ऑन कैमरे में नेती की बीवी का यह नजारा कैमरे में कैद हो गया।


दक्षिण अफ्रीका के ईस्टर्न कैपे में कोरोना वायरस से हो रही मौतों पर चर्चा करने के लिए नेशनल हाउस ऑफ ट्रेडिशनल लीडर्स के नेता जूम ऐप पर मीटिंग कर रहे थे। इस मीटिंग में नेशनल हाउस ऑफ ट्रेडिशनल लीडर्स सदस्य एक्सोलील न्देवु (Xolile Ndevu) भी अन्य 23 नेताओं के साथ शामिल थे। जब जूम मीटिंग में वह कोरोना महामारी से निपटने के में बात कर रहे थे कि तभी उनकी पत्नी पीछे से बिना किसी कपड़े के नग्न अवस्था में कैमरे में आ गई।


जूम मीटिंग में कमेटी की चेयरपर्सन फेत मुथांबी ने उन्हें टोका और मीटिंग को पॉज कर दिया। फेत मुथांबी ने न्देवु से कहा कि “आपके पीछे मौजूद महिला ने सही कपड़े नहीं पहने हैं। यह सब चीजें हमें डिस्टर्ब कर रही हैं ''। न्डेवू ने  अपने हाथों से चेहरे को ढंक लेते हैं और शर्मिंदा हो जाते हैं। वह कहते हैं कि “सॉरी, मेरा ध्यान कैमरे पर था न कि पीछे। मैं काफी शर्मिंदा हूं ”।