बिकाश बसनेत (Bikash Basnet) ने सोमवार को एक प्रेस बयान में कहा, कि मुख्यमंत्री द्वारा शुरू किए गए वित्तीय सुधारों के कारण सिक्किम (sikkim) को अर्थव्यवस्था में छोटे राज्यों में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला राज्य घोषित किया गया है। बसनेत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने एसकेएम (SKM) की सरकार बनने के तुरंत बाद सिक्किम की आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए सरकारी खर्चों पर अंकुश लगाने के लिए मितव्ययिता के उपाय शुरू किए। 

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार मुख्यमंत्री, मंत्रियों और विधायकों के लिए महंगे वाहन खरीदने में करोड़ों रुपये खर्च करती थी। उन्होंने कहा कि नई सरकार ने मुख्यमंत्री, मंत्रियों और विधायकों के लिए एक साझा स्कॉर्पियो वाहन के साथ इस अनावश्यक खर्च को दूर कर दिया।

एसकेएम के पदाधिकारी ने कहा कि वर्तमान सरकार भी नियमित रूप से अनावश्यक सरकारी खर्चों में कटौती कर रही है और राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है। यह पहली बार है जब सिक्किम ने अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में पहला स्थान हासिल किया है, उन्होंने कहा कि सिक्किम को 2020 और 2019 में दूसरा और 2018 में तीसरा स्थान मिला है।

बासनेट ने कहा कि अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में एसकेएम सरकार के लगातार अच्छे प्रदर्शन को देखना सिक्किम के लोगों के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने में भी सिक्किम ने पहला स्थान हासिल किया है। “यह भी पहली बार है कि सिक्किम को कानून और व्यवस्था के क्षेत्र में पहला स्थान मिला है। सिक्किम 2020 में पांचवें और 2019 और 2018 में नौवें स्थान पर था। कानून और व्यवस्था में शीर्ष रैंकिंग और प्रदर्शन विपक्ष का कड़ा जवाब है।