9/11 आतंकी हमलों के स्थल पर खड़ी अमेरिका की सबसे ऊंची इमारत प्रतिष्ठित वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर भारतीयों के लिए खास बनने जा रही है। भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में इस इमारत पर भारतीय झंडा अपनी रोशनी बिखेरेगा। अमेरिकन बाजार न्यूज आउटलेट ने एक सामुदायिक संगठन, साउथ एशियन एंगेजमेंट फाउंडेशन (एसएईएफ) का हवाला देते हुए एक बयान में कहा, यह पहल दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र - भारत की आजादी के 75 वें वर्ष में प्रवेश करने का जश्न मनाती है।

समारोह के हिस्से के रूप में, न्यूयॉर्क में वन ब्रायंट पार्क और वन फाइव वन में डस्र्ट संगठन के अन्य प्रतिष्ठानों को भी तिरंगे से सजाया जाएगा। स्पायरवक्र्स की देखरेख करने वाले डस्र्ट ऑर्गनाइजेशन के मार्क डोमिनोज ने कहा, हमें साउथ एशियन एंगेजमेंट फाउंडेशन के साथ साझेदारी करने पर गर्व है क्योंकि यह भारत की आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है। एसएईएफ के संस्थापक ट्रस्टी राहुल वालिया ने कहा, यह भारत की आजादी की याद में एक ऐतिहासिक क्षण है और सबसे महत्वपूर्ण रूप से अमेरिका और भारत के बीच प्रेम की अभिव्यक्ति है।

हम परंपरा को जारी रखने और पोडियम पर अधिक इमेजरी के साथ सभी के लिए अनुभव को बढ़ाने की उम्मीद करते हैं। वन वल्र्ड ट्रेड सेंटर, वन ब्रायंट पार्क और वन फाइव वन के शिखर पर 15 अगस्त को सूर्यास्त (न्यूयॉर्क शहर के समय) पर रोशनी चालू होगी और अगले दिन 2 बजे तक जलती रहेगी। साथ ही वल्र्ड ट्रेड सेंटर के पोडियम पर भारतीय तिरंगा दिखाई देगा। एसएईएफ ने भारतीय डायस्पोरा समुदाय को मंच पर आने के लिए प्रोत्साहित किया है।