मेघालय में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद से प्रशासन ने एक करोड़ रुपये ,शराब और अन्य प्रतिबंधित सामग्री बरामद की है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) एफ आर खारकोंगोर ने आज यहां बताया, निगरानी दल और उड़ान दस्ते ने गुप्त सूचना के आधार पर वाहनों की नियमित जांच के  दौरान राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से एक करोड़ रुपये जब्त किये हैं।

उन्होंने बताया कि लाद स्मित में राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक वाहन से आज जब्त किए गए 38.67 लाख रुपये के साथ ही राज्य में जब्त की गई कुल राशि एक करोड़ हो गई। उन्होंने बताया,  राज्य में अब तक 30 हजार लीटर शराब जब्त की गई है। विस्फोटकों/ हथियारों या अन्य सामानों की जब्ती को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रशासन ने पश्चिम शिलांग विधानसभा क्षेत्र से एक विस्फोटक जब्त किया है।

गौरतलब है कि मेघालय में 59 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। इस बार राज्य में 361 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जिसमें 31 महिलाएं हैं। इस बार 80 निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। चुनाव आयोग ने अभी तक विलियम नगर विधानसभा सीट के लिए चुनाव की तारीख तय नहीं की है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकपा) उम्मीदवार जोनथन संगमा की विस्फोट में मौत की वजह से इस सीट पर चुनाव को स्थगित कर दिया गया है। मतगणना तीन मार्च को होगी।