आइए आपको बताते हैं दुनिया की ऐसी 5 जगहों के बारे में जहां सबसे ज्‍यादा बरसते हैं बादल।  दुनिया में सबसे ज्‍यादा वर्षा वाले स्‍थान में भारत के मेघालय में स्‍थित चेरापूंजी है।  

यहां रिकॉर्ड बारिश होती है, इतनी की दुनिया में और कहीं नहीं होती।  चेरापूंजी, खासी हिल्स से लगभग 10 मील दूर स्थित है. यहां पूरे साल बारिश होती है और यहां बारिश का सालाना रिकार्ड 498 इंच हैं. यहां पर दूर दूर से पर्यटक पूरे साल आते हैं। 

चेरापूंजी के बाद सबसे ज्‍यादा बारिश भी मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स में मैसिनरम गांव में होती है. यहां पर बारिश का सालाना औसत 461 इंच रिकॉर्ड हुआ है. यहां का मौसम के देखने के लिए पूरी दुनिया से लोग आते हैं। 

अमेरिका के Waialeale एक ऐसी जगह है जहां सबसे ज्‍यादा बारिश होती है. ये दुनिया के सबसे खूबसूरत स्‍थानों में से एक है. यहां बारिश के कारण पहाड़ बहुत ही सुंदर दिखाई देते हैं. यहां पर सलाना बारिश का औसत 451 इंच दर्ज हुआ है. यहां पर भी कई सारी खूबसूरत झीलें और पहाड़ हैं। 

कोलंबिया के क्‍यूब्‍डो (Quibdo) भी दुनिया के सर्वाधिक बारिश वाले स्‍थानों में से एक है. यहां पर हर साल करीब 353.9 इंच बारिश होती है. यहां पर बारिश हर चीज को हरा-भरा रखती है।