किस्मत किसी को भी फर्श से अर्श और अर्श से फर्श पर पटक सकती है। ऐसा ही कुछ एक शख्स के साथ हुआ, जिसकी किस्मत ऐसी पलटी कि वह एक ही झटके में करोड़ों का मालिक बन गया। इसके बाद उसने लग्जरी अंदाज में अपनी जिंदगी जीना शुरु कर लिया, लेकिन आज हालत ऐसी है कि उसके पास बिल भरने के भी पैसे नहीं हैं। 

ये भी पढ़ेंः WHO की बड़ी चेतावनी, 70 लाख लोगों की जान लेने वाला है नमक, क्या आप भी हैं इस लिस्ट में, पढ़ें ये खबर


यह कहानी है जॉन मैक्‍गिनीज की। उन्‍होंने 1997 में 100 करोड़ रुपए की भारी भरकम इनामी राशि जीती थी। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि जॉन ने इस लॉटरी को जीतने के बाद कई महंगी कारें खरीदी थीं। इनमें बेंटले, मर्सिडीज, जगुआर, फरारी और बीएमडब्‍लू मॉडल की कारें शामिल थीं। उनके पास ब्रिटेन के साउथ लैनर्कशायर में मौजूद बॉथवेल में 13 करोड़ रुपए कीमत का आलीशान घर भी था। जॉन ने इस लॉटरी को जीतने के बाद 5 करोड़ रुपए की कीमत का समंदर किनारे एक अपार्टमेंट खरीद लिया। इसके अलावा उन्‍होंने करीब 30 करोड़ रुपए अपने परिवार के ऊपर खर्च कर दिए। कई जगहों पर बेतरतीब तरीकों से निवेश किया। उन्हें कोर्ट में भी पेश होना पड़ा। बाद में पता चला कि जॉन ने जो कुछ लॉटरी की जीती हुई राशि से जमा किया था, वह सब गंवा दिया है।

ये भी पढ़ेंः ताश के 52 पत्तों में होते हैं 4 बादशाह, लेकिन उनमें से एक के मूंछें नहीं होती, जानिए क्यों


जॉन ने कहा कि मेरे पास कई फरारी कार थीं। तमाम आलीशान जगहों पर मैंने छुट्टियां बिताईं, लेकिन अब मैं इस बात को लेकर चिंतित हूं कि शॉपिंग कैसे करुंगा। उन्होंने पूरी रकम लग्जरी लाइफ स्टाइल जीने में उड़ा दी। जॉन मैक्‍गिनीज कहते हैं कि कभी मेरे पास डिजाइनर कपड़े थे। लग्जरी छुट्टियों पर जाता था। जिसका मैंने सपना देखा वो सब हासिल किया। यहां तक कि उससे ज्यादा मेरे पास था, लेकिन अब मुझे चिंता है कि शॉपिंग का बिल कैसे भरूं, क्योंकि मैं कंगाल हो गया हूं।