आज दुनिया में International Women’s Day मनाया जा रहा है यानी महिलाओं का खास दिन है। महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए आज साल का एक खास दिन है। इस खास अवसर पर पश्चिम बंगाल की सीएम Mamata Banerjee ने महिला सशक्तिकरण के अपने संकल्प को दोहराते हुए कहा कि ''महिलाओं के सहयोग के बिना राज्य का विकास संभव नहीं है ''।
ममता ने संबोधन में कहा कि उनकी सरकार महिला सशक्तिकरण की दिशा में निरंतर काम करती रहेगी। विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए काम करेगी। दूसरी ओर, महिला दिवस के अवसर पर देबलीना कुमार के नेतृत्व में महिलाओं ने Cycle Rally निकाली और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने पर बल दिया।
International Women’s Day: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ममता बनर्जी ने दी शुभकामनाएं, कोलकाता में महिलाओं ने निकाली साइकिल रैली
यह भी पढ़ें- केंद्र सरकार ने चुनाव परिणाम से पहले मणिपुर को दिया तोहफा, इस अवॉर्ड से किया सम्मानित  



सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि “अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस पर दुनिया भर की महिलाओं को मेरी हार्दिक बधाई। वआप हमें गौरवान्वित करती हैं। आपके योगदान के बिना, समाज उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाता, जहां वह अभी है। हमारा राज्य महिलाओं के सशक्तिकरण और उनके लिए समाज में अधिक से अधिक योगदान के लिए अनुकूल परिस्थितियों का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध है, मेरी शुभकामनाएं ”।



दुनिया भर में हर साल 8 मार्च को 'Women’s Day मनाया जाता है। ये दिन महिलाओं की उपलब्धियों को समर्पित है। महिलाओं को मान-सम्मान देने के लिए हर साल 8 मार्च को इंटरनेशनल विमेंस डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन महिलाओं की उपलब्धियों और के लिए इसका जश्न मनाया जाता है। इस खास दिन को मनाने का मकसद उन महिलाओं की उपलब्धियों, उनके जज्बे, उनकी ऐतिहासिक यात्राओं और उनके जीवन को याद करना हैं।
संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक इस बार अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2022 (IWD 2022) की थीम ‘जेंडर इक्वालिटी टुडे फॉर ए सस्टेनेबल टुमारो’यानी मजबूत भविष्‍य के लिए लैंगिक समानता जरूरी है।