मकाऊ। कोरोनो वायरस के प्रकोप के बाद मकाऊ ने पहली बार सोमवार को अपने सभी कैसीनो को बंद कर दिया है। इसकी जानकारी बीबीसी रिपोर्ट द्वारा दी गई। अधिकारियों ने गैर-जरुरी व्यवसायों को एक हफ्ते के लिए बंद करने का आदेश दिया है, जिसमें 30 से ज्यादाकैसीनो शामिल हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जून से शहर में 1,526 कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। बीबीसी ने बताया कि चीनी विशेष प्रशासनिक क्षेत्र में सख्त नियमों के कारण सोमवार को गेमिंग शेयरों में गिरावट आई। बढ़ते मामलों के चलते लगभग 19,000 लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है। पहले के दिशानिर्देेेशों के तहत बार, सिनेमा, स्कूलों और एंटरटेनमेंट वेन्यू को पहले ही बंद कर दिए गए थे।

ये भी पढ़ेंः इससे बड़ा जुगाड़ू कोई नहीं, ऑटो में बैठा रखे थे 27 लोग, पुलिस के भी उड़े होश, देखें वायरल वीडियो

वीकेंड में, मकाऊ के सरकारी सूचना ब्यूरो ने कहा कि गैर-जरूरी व्यवसायों के संचालन को निलंबित करने की जरूरत है। यह कदम कोविड-19 को रोकने के लिए उठाया जा रहा गया है। लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं रेस्तरां में डाइनिंग-इन सेवाओं को बंद कर दिया है।

मकाऊ के 90 प्रतिशत से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन की दो डोज मिल चुकी हैं। हाल ही में, अधिकारियों ने एक अस्थायी अस्पताल स्थापित किया है और कई कैसीनो रिसॉट्र्स को चिकित्सा सुविधाओं में बदल दिया है।

ये भी पढ़ेंः सावधानः मौसम विभाग ने दे दी है बड़ी चेतावनी, येलो अलर्ट जारी, यहां होगी भारी बारिश


बड़े पैमाने पर लोगों का टेस्ट किया जा रहा है और उन अपार्टमेंट इमारतों और होटलों को बंद कर रहे हैं, जहां कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए है। बीबीसी ने बताया कि मकाऊ चीन की सख्त 'जीरो कोविड' रणनीति का पालन कर रहा है। कोरोना के मामूली केस सामने आने पर मकाऊ ने कई सख्त प्रतिबंध लागू कर दिए हैं।