भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बेटी को सोशल मीडिया पर दुष्कर्म की धमकी मिलने के बाद दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) ने स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने इस मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस भी जारी किया है।

दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने बताया कि, मेरे संज्ञान में आया है कि भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली की 9 महीने की बेटी (Virat Kohli Daughter) को कुछ लोग रेप की धमकी दे रहे हैं क्योंकि इंडिया क्रिकेट में पाकिस्तान (Ind vs Pak) से हार गई। वहीं विराट भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के समर्थन में उतरे, क्योंकि शमी को धर्म के कारण कुछ लोगों ने निशाना बनाया हुआ है। महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है ताकि इस मामले में जल्द से जल्द कार्यवाही होते हुए मुकदमा दर्ज हो और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। 

दरअसल टीम इंडिया को टी-20 वल्र्ड कप (T20 WC 2021) के पहले मैच में पाकिस्तान से मिली करारी हार के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को निशाना बनाया गया। वहीं उनके धर्म को लेकर उनपर टिप्पणी की गई। इन सबके बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली उनके समर्थन में उतरे थे। इसी पर नाराज हो कर ट्रोलर्स ने सोशल मीडिया पर उनकी बेटी पर असंवेदनशील टिप्पणी कर दुष्कर्म की धमकी दे डाली।