दिवाली (Diwali) के मौके पर घर-दुकानों, ऑफिस आदि की जमकर सजावट (Decoration) की जाती है. सजावट में बंदनवार, लाइटिंग, फूलों आदि कई चीजों का इस्‍तेमाल किया जाता है लेकिन इस दौरान मुख्‍य द्वार (Main Gate) पर कुछ खास चीजें लगा ली जाएं तो पूरे साल घर में सुख-समृद्धि (Prosperity in Home) बनी रहती है. घर के सदस्‍य पूरे साल तरक्‍की और धन लाभ पाते हैं. लिहाजा दिवाली के मौके पर मां लक्ष्‍मी (Maa Laxmi) के आगमन के लिए घर की सजावट करते समय इन चीजों का उपयोग जरूर करें. इससे लक्ष्‍मी जी प्रसन्‍न होती हैं. 

स्‍वास्तिक: घर के मुख्‍य दरवाजे पर स्‍वास्तिक होना बहुत शुभ होता है. यह पूरे साल घर में सुख-समृद्धि बनाए रखता है. संभव हो तो चांदी का स्‍वास्तिक दरवाजे पर लगाए़ं. यदि ऐसा न हो सके तो रोली से स्‍वास्तिक बना लें. इससे घर में नकारात्‍मकता भी प्रवेश नहीं करती है. 

लक्ष्मी जी के चरण: दिवाली के मौके पर घर के मैन गेट पर लक्ष्‍मी जी के चरण जरूर लगाएं. ख्‍याल रखें कि चरण घर के अंदर की ओर आते हुए हों. ऐसा करना बहुत शुभ होता है और पूरे साल मां लक्ष्‍मी घर में वास करती हैं. 

चौमुखा दीपक: दिवाली के समय घर के दरवाजे पर चौमुखा दीपक जरूर जलाएं. इससे घर की नकारात्‍मक ऊर्जा खत्‍म होगी और घर में खुशहाली रहेगी. 

तोरण: भले ही सजावट के लिए ताजे फूलों या प्‍लास्टिक के फूलों का इस्‍तेमाल कर रहे हों लेकिन घर के मैन गेट पर आम और केले के पत्‍तों का तोरण लगाना न भूलें. संभव हो तो पांचों दिन ये तोरण लगा रहने दें. 

रंगोली: घर के बाहर सजावट और सुंदरता के लिए रंगोली बनाई जाती है लेकिन इसका महत्‍व सुंदरता से कहीं ज्‍यादा है. घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए रंगोली के पास एक कलश में पानी भी भरकर रख दें.