मध्यप्रदेश के इंदौर में ओमिक्रोन के आठ प्रकरण सामने आए हैं (Omicron variant cases in MP), जिनमें से छह स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr. Narottam Mishra) ने आज संवाददाताओं को बताया कि इंदौर में ओमिक्रॉन संक्रमित आठ मामले सामने आए हैं। इनमें से छह स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए हैं व दो संक्रमितों का इलाज चल रहा है। दोनों में कोई लक्षण नहीं है।

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों विदेश से करीब तीन हजार लोग इंदौर आए थे, जिसमें 26 कोरोना पॉजिटिव (corona cases in MP) पाए गए थे। इन्हीं में से 8 लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग (genome sequencing) में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी। सभी 26 के संपर्क में आए लोगों की जांच पूरी कर ली गई है। सभी ठीक पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में रिकवरी दर 98.6 फीसदी बनी हुई है।

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant cases in india) के सात नये मामलों के साथ इनकी संख्या बढ़कर 422 हो गयी है जिनमें सबसे अधिक महाराष्ट्र में 108 मामले दर्ज किये गये हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक ओमिक्रॉन के महाराष्ट्र के बाद दिल्ली (Omicron variant cases in delhi) में सबसे ज्यादा 79 मामले दर्ज किये गये हैं जबकि गुजरात में अभी इनकी संख्या 43 है। वहीं तेलंगाना में 41, केरल में 38, तमिलनाडु में 34, कर्नाटक में 31, राजस्थान में 22, ओडिशा, हरियाणा और आंध्र प्रदेश से चार-चार, जम्मू कश्मीर से तीन-तीन, पश्चिम बंगाल में छह , उत्तर प्रदेश में दो तथा चंडीगढ़, लद्दाख और उत्तराखंड से एक-एक मामले सामने आये हैं। दूसरी तरफ ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित 130 लोगों को स्वस्थ होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है।