OLA इलेक्ट्रिक ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़ा ऐलान किया है। कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार की झलक दुनिया को दिखाई है। साथ ही कंपनी ने नया स्कूटर ओला एस-1 (Ola S1) को भी लॉन्च किया है। कंपनी के सीईओ भावेश अग्रवाल ने बताया कि Ola S1 की शुरुआती कीमत 99,999 रुपये होगी। यह ओला का दूसरा इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट है।

ये भी पढ़ेंः त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने चलाया वृक्षारोपण अभियान चलाया

भावेश अग्रवाल ने ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार की झलक दिखाई है। उन्होंने बताया कि ओला की पहली कार 2024 में आएगी और शानदार टेक्नोलॉजी से लैस होगी। ओला की इलेक्ट्रिक कार की रेंज 500 किलोमीटर होगी। दिखाए गए वीडियो के मुताबिक, ओला की पहली कार सेडान सेगमेंट में आ सकती है।

ओला इलेक्ट्रिक कार में ऑल-ग्लास रूफ होगा। ये कार के एयरो-डायनैमिक्स को बेहतर बनाएगा। ओला ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार की बस झलक भर दिखाई है। भावेश अग्रवाल ने कहा कि ओला की कार सिर्फ की लेस ही नहीं, बल्कि ड्राइवर लेस भी होगी। इसमें असिस्टेड ड्राइविंग फीचर भी मिलेंगे। उन्होंने दावा किया कि हमारी कार सबसे तेज होगी। भावेश ने कहा कि यह भारत में बनी अब तक की सबसे स्पोर्टी कार होगी। उन्होंने कहा कि उनकी योजना दो व्हीकल प्लेटफॉर्म और छह अलग-अलग कारों को विकसित करने की है। इन सभी को तमिलनाडु स्थिति फैक्ट्री में तैयार किया जाएगा।

इसके अलावा कंपनी ने Ola S-1 को मार्केट में उतारा है। भावेश ने बताया कि  नए Ola S-1 स्कूटर की बुकिंग आज से ही शुरू हो रही है। इसे खास सिर्फ 499 रुपये देकर खास इंट्रोडक्टरी प्राइस पर बुक कराया जा सकता है। नए ई-स्कूटर की डिलीवरी 7 सितंबर से शुरू होगी और यह चार कलर ऑप्शन में मिलेगा। डिजाइन की बात करें तो ओला एस-1 दिखने में काफी हद तक एस-1 प्रो से मिलता-जुलता है और इसी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। 

ये भी पढ़ेंः खुशखबरीः सरकारी कॉलेजों में सभी छात्राओं को मुफ्त शिक्षा प्रदान करेगी इस राज्य की सरकार

ओला एस1 प्रो को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था। Ola S1 में 3 kWh की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि नए स्कूटर की रेंज 131 किलोमीटर है और टॉप स्पीड 95 km/h होगी। नया Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर पांच कलर ऑप्शन- रेड, जेट ब्लैक, पोर्सिलेन व्हाइट, नियो मिंट और लिक्विड सिल्वर में पेश किया जाएगा।