नई दिल्ली। भारत की प्रमुख इलेक्ट्रिक टू—व्हीलर निर्माता कंपनी Okaya ने मार्केट में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Okaya Faast F2F को लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर को विशेषतौर पर सिटी राइड और डेली यूज के लिए बनाया गया गया है. आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 83,999 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है.

यह भी पढ़ें : 70 हजार से भी कम में आया Ampere Zeal इलेक्ट्रिक स्कूटर, इतनी जबरदस्त है रेंज और खूबिया

Okaya Faast F2F पर 2 साल की वारंटी

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में Okaya ने 800W-BLDC-हब मोटर का यूज किया है जिसे 60V36Ah (2.2 kWh) लिथियम आयन - LFP बैटरी के साथ जोड़ा गया है. इसको लेकर कंपनी का कहना है कि इसमें दी गई बैटरी हाई सेफ्टी स्टैंडर्ड वाली. इस बैटरी पर 2 साल की वारंटी भी दी जा रही है. ओकाया का लक्ष्य फास्ट एफ2एफ की लॉन्चिंग के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक किफायती रेंज प्रदान करना है. यह छात्रों, युवा प्रोफेशनल इत्यादि को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

Okaya Faast F2F की खूबियां

इस स्कूटर में टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और स्प्रिंग लोडेड हाइड्रोलिक रियर शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन दिया गया है. इसमें कंपनी ने रिमोट की, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में सभी आवश्यक जानकारी और स्टाइलिश डीआरएल हेड-लैंप और एजी टेल-लैंप जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इस स्कूटर को 6 रंगों में उपलब्ध कराया गया है जिनमें मैटेलिक ब्लैक, मैटेलिक सियान, मैट ग्रीन, मैटेलिक ग्रे, मैटेलिक सिल्वर और मैटेलिक व्हाइट शामिल है.

यह भी पढ़ें : Honda Activa को धूल चटाने आए Yamaha Fascino और RayZR, खूबियां देख तुरंत खरीद लेंगे

पावरफुल बैटरी

यह स्कूटर लंबे समय तक चलने वाली लिथियम-आयन एलएफपी बैटरी से लैस है. यह बैटरी लॉन्ग लाइफ और हाई टेंप्रेचर पर भी बेहतर परफॉर्म करती है. इसकी बैटरी पर 2 साल / 20,000 किलोमीटर की वारंटी भी दी जा रही है.

बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरिएंस

कंपनी के मुताबिक नया Faast F2F इलेक्ट्रिक स्कूटर 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार दौड़ता है. यह इलेक्ट्रिक-स्कूटर सिटी राइड के लिए बेहतर है. इसमें 10 इंच के ट्यूबलेस टायर, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और स्प्रिंग लोडेड हाइड्रॉलिक शॉक एब्जॉर्बर भी दिए गए हैं जो उबड़-खाबड़ और खराब सड़कों पर भी आरामदायक राइड प्रदान करते हैं.

बैटरी चार्जिंग

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 60V की क्षमता का 36Ah (2.2 kWh) लिथियम आयन- LFP बैटरी का यूज किया है. इसको 800W की क्षमता के इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है. इसकी बैटरी पूरी तरह चार्ज होने में केवल 4-5 घंटे लेती है. इसमें 3 ड्राइविंग मोड हैं जैसे— इको, सिटी और स्पोर्ट्स.