विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने देश के साथ ही दुनिया में भी एक अलग ही माहौल बना दिया है। कश्मीरी पंडितों के नरसंहार, उन पर हुए जल्म और अत्याचार की कहानी को विवेक अग्निहोत्री ने जिस तरह से पर्दे पर उतारा है उसको देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं। रिलीज से लेकर अब तक यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई कर रही है। पूरी दुनिया में इसकी तारीफ हो रही है। इसी बीच अब 'द कश्मीर फाइल्स' की टीम को उनके काम के लिए अमेरिका के स्टेट ऑफ ओहियो सीनेट ने सम्मानित किया है।

यह भी पढ़ें : नागालैंड में दुबारा लगाया जा सकता है AFSPA , जानिए ऐसा क्यों कहा नागालैंड के मुख्यमंत्री रियो ने

ओहियो सीनेट ने फिल्म की टीम को एक citation (प्रशस्ति पत्र) दिया है, जिसमें डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री और फिल्म के राइटर की खूब तारीफ की गई है। इस पत्र में लिखा है, 'द कश्मीर फाइल्स के लेखक और निर्देशक, आप तारीफ के काबिल हैं क्योंकि आपके पास एक विशेष तोहफा है, जो निस्संदेह उन लोगों के लिए खुशी लेकर आया है, जिनके साथ आपने अपना टैलेंट शेयर किया है। वास्तव में, आपने एक ऐसी फिल्म बनाई है जिसकी यूनिवर्सल अपील है। एक ऐसी फिल्म बनाने की कोशिश की है जो बेहद अहम ऐतिहासिक घटना (कश्मीरी पंडितों के जबरन पलायन) पर आधारित है।'

यह भी पढ़ें : अब यूनाइटेड नगा काउंसिल ने की बड़ी मांग, पहाड़ी जिलों से भी AFSPA हटाए सरकार

विवेक अग्निहोत्री इस समान को पाकर खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर सीनेट द्वारा दिए गए citation की कॉपी शेयर की। साथ ही उन्होंने फिल्म की टीम और दर्शकों की तरफ से ओहियो के सीनेट का शु्क्रिया अदा किया।