दुनिया में कई तरह के कुदरतन ऐसे काम होते हैं जिससे दिमाग सोचने पर मजबूर हो जाता है कि आखिर कैसे हुआ ये सब। दिमाग को हिला देने वाली कुदरत का एक और चमत्कार साउथ अफ्रिका में देखने को मिला है। जहां एक महिला ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया है। जुड़वा बच्चे होना आप बात हैं लेकिन10 बच्चों का होना कोई मामूली बात नहीं है।  साउथ अफ्रीका की गोसियामी धमारा सिटहोल नाम की महिला ने एक विश्वय रिकॉर्ड बना दिया है।

गोसियामी धमारा सिटहोल अभी सिर्फ 37 साल की है। इसने एक साथ 7 लड़कों और तीन लड़कियों को जन्मि दिया है। प्रेग्नेंासी के दौरान डॉक्टारों ने कहा था कि उन्हेंय 6 बच्चेो हो सकते हैं लेकिन गोसियामी का ऑपरेशन किया गया था तो उन्हें  एक साथ 10 बच्चेड हुए, जिसके देखकर डॉक्टर्स भी हैरान रह गए। गोसियामी के पति को उम्मीहद थी कि उन्हेंश आठ बच्चेच हो सकते हैं लेकिन  10 बच्चे पाकर वह खुश हैं और बच्चे सभी स्व स्थउ हैं।


गोसियामी ने बताया कि प्रेग्नें सी के दौरान डॉक्टहर्स ने कहा था कि थोड़ी सी लापरवाही सभी बच्चोंम के लिए खतरनाक साबि‍त हो सकती है। तब गोसियामी काफी बीमार हो गईं थीं। रिपोर्ट के मुताबिक गोसियामी के सभी बच्चों  को कुछ दिन इन्यू कहाबेटर्स में रखा है। गोसियामी ने प्राकृतिक तरीके से ही गर्भधारण किया था। आज गोसियासी दुनिया में एक प्रेग्नें सी में सबसे ज्याकदा बच्चेग पैदा करने वाली महिला बन गई हैं।