पाकिस्तान में एक खौफनाक हादसा हो गया है, जिसे देखकर हर कोई बेहोश हो रहे हैं। पाक में दक्षिणी सिंध प्रांत में एक्सप्रेस ट्रेन दूसरी ट्रेन के पटरी से उतरे हुए डिब्बों से टकरा गई जिससे 51 लोगों की मौत हो गई है और 100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। कराची से सरगोधा जा रही ‘मिल्लत एक्सप्रेस’ पटरी से उतर गई और सामने वाली पटरियों पर गिर गई जिससे रावलपिंडी से कराची आ रही ‘सर सैयद एक्सप्रेस’ उससे टकरा गई।

पाक के रेलवे अधिकारी ने बताया है कि ट्रेनों की टक्कर के कारण मिल्लत एक्सप्रेस की बोगियां पलट गईं जिससे ट्रेन सवार यात्रियों के साथ यह हादसा हो गया है। बता दें कि देश में हाल के वर्षों में हुई भयानक रेल दुर्घटनाओं में से एक इस दुर्घटना के बाद अधिकारियों ने चुनौतीपूर्ण बचाव एवं राहत कार्य में मदद के लिए सेना और अर्द्धसैनिक बलों को बुलाया है। पाकिस्तान रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि हादसा सिंध के घोटकी जिले के ढरकी शहर के निकट हुआ है।



पीएम इमरान खान ने जताया दुख

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्रेन दुर्घटना पर ट्वीट किया कि ‘आज तड़के घोटकी में हुए भयावह ट्रेन हादसे से स्तब्ध हूं। रेल मंत्री से घटनास्थल पर पहुंचने तथा मृतकों के परिजनों को मदद देने और घायलों को चिकित्सीय सहायता उपलब्ध करवाने को कहा है। रेलवे में सुरक्षा संबंधी खामियों की विस्तृत जांच के आदेश दे रहा हूं ’।

इसी के साथ राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने ट्रेन हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया है। अधिकारियों ने हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों के लिए 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। घायलों को एक लाख से तीन लाख रुपये तक का मुआवजा दिया जाएगा।