अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाली एक 39 वर्षीय नर्स ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को मारने की धमकी दे डाली। हालांकि, इस घटना के बाद नर्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। खबर है कि अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की जांच के बाद निवियाने पेटिट फेल्प्स को गिरफ्तार किया गया। कमला हैरिस (56) अमेरिका की उपराष्ट्रपति के रूप में चुनी गई पहली महिला, पहली ब्लैक अमेरिकन और पहली दक्षिण एशियाई अमेरिकन हैं।

फ्लोरिडा में दर्ज शिकायत के अनुसार फेल्प्स ने जानबूझकर 13 फरवरी से 18 फरवरी के बीच संयुक्त अमेरिकी उपराष्ट्रपति जान से मारने और शारीरिक नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। फेल्प्स 2001 से जैक्सन हेल्थ सिस्टम के लिए काम कर रही हैं।

शिकायत में कहा गया है कि फेल्प्स ने जेल में बंद अपने पति को एक कंप्यूटर एप्लीकेशन के जरिए वीडियो भेजा था, जिसमें परिवारों को कैदियों से कनेक्ट करने की अनुमति दी जाती है। शिकायत के अनुसार, वीडियो में फेल्प्स ने कैमरे के सामने राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए नफरत भरे शब्दों का उपयोग किया गया।

इन वीडियो में फेल्प्स ने उपराष्ट्रपति हैरिस की हत्या के बारे में भी स्टेटमेंट दिया। एक वीडियो में फेल्प्स ने कहा "कमला हैरिस तुम मरने जा रही हो। तुम्हारे दिन अब गिनती के बचे हैं" 18 फरवरी को एक दूसरे वीडियो में फेल्प्स ने कहा, "मैं गन रेंज पर जा रही हूं। मैं भगवान की कसम खाती हूं, आज तुम्हारा दिन है, तुम मरने वाली हो। आज से 50 दिन बाद, इस दिन मार्क कर लो।"
शिकायत में कहा गया है कि उसने फरवरी में छुपा हथियार परमिट के लिए आवेदन किया था। 3 मार्च को पुलिस विभाग के डिटेक्टिव्स और सीक्रेट सर्विस फेल्प्स के घर पूछताछ के लिए गए थ लेकिन उसने बात करने से इनकार कर दिया था। फिर 6 मार्च के एक सीक्रेट सर्विस एजेंट फेल्प्स के साथ उसके घर पर बात करने गए थे। शिकायत के अनुसार, फेल्प्स ने कहा, "वह कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति बनने के समय गुस्से में थी, लेकिन वह अब इससे उबर गई  है।"