कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तहलका मचाए हुए हैं जिसके कारण से लाखों लोग जान गवां चुके हैं। लगातार इसके संक्रमण से मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। देश अब 50 हजार के करीब कोरोना मरीजों की संख्या पहुंच चुकी है। कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटों में 199 मौतें हो चुकी है जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 1,688 हो गई है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पश्चिम बंगाल में 98, महाराष्ट्र में 35, गुजरात से 29, मध्य प्रदेश में 11, उत्तर प्रदेश से आठ, राजस्थान में छह, पंजाब और कर्नाटक से दो-दो और चंडीगढ़, हरियाणा और तमिलनाडु में एक-एक मौत हुई है। बता दें कि सबसे अधिक 583 मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं, इसके बाद दूसरा नंबर गुजरात का है जहां 319 मौतें हुई हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मेघालय, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, असम और उत्तराखंड में एक-एक मौतें हुई हैं।

भारत सहित पूरी दुनिया में कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन जारी है। देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण है। जो कि 17 मई तक लागू किया गया है। इसी के साथ कोरोना के प्रकोप को देखते हुए तेलंगाना राज्य ने 29 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। इसे देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि पूरे देश कोरोना के कारण 17 मई के बाद से फिर तालाबंदी का चौथा चरण लागू कर दिया जाएगा।