नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानि NTA ने JEE Main 2021 के तीसरे और चौथे फेज़ यानी अप्रैल और मई सेशन के लिए आवेदन की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है। जिन छात्रों ने अभी तक अगले सेशन के एग्‍जाम के लिए अप्‍लाई नहीं किया है, वे अब 04 अप्रैल तक अपना एप्लिकेशन कर सकते हैं। ऑनलाइन फीस जमा करने की लास्‍ट डेट 05 अप्रैल है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर नोटिस जारी की गई है।

आयोग ने स्‍पष्‍ट किया है कि जो उम्‍मीदवार पेपर 2A (B.Arch) अथवा 2B (B.Planning) के लिए परीक्षा देना चाहते हैं, वे अप्रैल सेशन के बजाय मई सेशन के एग्‍जाम के लिए अप्‍लाई करें। अप्रैल सेशन में केवल पेपर 1 (B.E./B.Tech) के लिए पेपर आयोजित किया जाएगा।

समय सीमित होने के कारण उम्‍मीदवारों को एप्ल्किेशन में करेक्‍शन में मौका नहीं मिलेगा। उम्‍मीदवारों को सलाह है कि वे सावधानी के साथ अपना एप्लिकेशन फॉर्म भरें। जो उम्‍मीदवार पहले ही अप्रैल/मई सेशन के लिए अप्‍लाई कर चुके हैं, वे भी 04 अप्रैल तक अपने फॉर्म में करेक्‍शन कर सकते हैं।

NTA JEE Main April 2021 परीक्षा 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी जबकि NTA JEE Main May 2021 परीक्षा 24 से 28 मई तक आयोजित की जानी है। परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जारी किए जाएंगे।