2018 विधानसभा चुनाव में नेशनल पीपल्स पा्रटी ने दो विधानसभा सीटों उमस्निंग आैर पैंथरमुखरा के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। विधानसभा सीट उम्स्निंग से थाॅमस मलार्इ आैर पैंथरमुखरा से प्रोबीटी नंगपलूह एनपीपी के बतौर प्रत्याशी होंगे। 

विधानसभा चुनाव में थाॅमस मलार्इ का मुकाबला कांग्रेस के सेलेस्टिन लिंगदोह से होगा जबकि प्रोबीटी का विधायक एएल हक के सामने चुनावी जंग होगी।  एनपीपी के अध्यक्ष डब्ल्यूआर खलुखी ने बताया कि इस बार कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी है। उन्होंने कहा कि इस बार गारो हिल्स में ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में उनकी पार्टी की जनाधार है।

बता दें कि लाेकसभा चुनाव में गारो हिल्स के तुरा में एनपीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संगमा ने जीत दर्ज कर कांग्रेस को यह आभास करा दिया था कि एनपीपी कांग्रेस के विकल्प में जनता की उम्मीदाें आैर आकांक्षाआें पर खरा उतर सकती है। गारो हिल्स से लोकसभा उपचुनाव में 23 विधानसभा क्षेत्रों में एनपीपी को बढ़त मिली थी।

डब्ल्यूआर खलुखी ने कहा कि आने वाले विधानसभा में भी एनपीपी को अधिकांश सीटों पर विजय मिलने वाली है। खलुखी ने यह भी बताया कि उम्मीदवारों की चौथी आैर पांचवी लिस्ट आगामी जनवरी के पहले सप्ताह में घोषित की जाएगी जिसमें अन्य दलों से आये नेताआें के नाम भी शामिल होंगे।

एेसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के रोवेल लिंग्दोह, प्रेस्टोन टिनसोंग, एस धर, एन धर आैर कमिंगोन यंबोन है, जो एनपीपी से इस बार खड़े हो सकते हैं। इन लोगो ने भी संकेत दिया है कि अगला चुनाव एनपीपी से लड़ने वाले हैं।