Twitter में एक नया फीचर दिया गया है। इस नए फीचर के चलते अब Twitter पर शेयर की गई तस्वीरें पूरी दिखेंगी। अभी जब आप फीड पर देखते हैं तो आधी दिखती हैं और पूरा देखने के लिए उन्हें क्लिक करना पड़ता है। अब ऐसा नहीं होगा। क्योंकि नया फीचर आ चुका है।

Twitter का नया फीचर अब 4K इमेज क्वॉलिटी भी सपोर्ट करेगा। यानी अब 4K फोटोज भी ट्विटर पर अपलोड कर सकते हैं और उस रिज्योलुशन में डाउनलोड कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा है कि अब यूजर्स को क्रॉप्ड इमेज नहीं दिखेंगे। यानी ट्विटर फीड में यूजर्स को पूरी इमेज दिखेगी, क्रॉप्ड नहीं दिखेगी। ये फीचर एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स दोनों के लिए ही जारी किया जा रहा है।

Twitter ने अपने हैंडल से एक पोस्ट करके इसका ऐलान किया है। इस पोस्ट में लिखा है, नो बर्ड टू टॉल, नो क्रॉप टू शॉर्ट। यहां एक लंबे गर्दन वाली चीड़िया की एक तस्वीर भी है जो पूरी दिख रही है। इससे पहले अगर ये तस्वीर पोस्ट की जाती तो सिर्फ गर्दन ही दिखती।

ट्विटर ने यहां दो तस्वीरें पोस्ट की हैं, एक में सिर्फ उस बर्ड की गर्दन दिख रही है, जबकि दूसरे इमेज में पूरी बर्ड दिख रही है। ये फीचर उन लोगों के लिए बेहतरीन होगा जो लोग Twitter पर ज्यादा इमेज शेयर करते हैं और हाई क्वॉलिटी इमेज शेयर करते हैं।

Twitter से जुड़ी दूसरी रिपोर्ट की बात करें तो कंपनी ने Twitter Spaces को भारत में सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। हालांकि ये फीचर दूसरे मुल्कों में 600 फॉलोअर्स से कम हैंडल वाले यूजर्स Spaces यूज नहीं कर सकते हैं।