पूरे देश के साथ-साथ आज कोकराझाड़ जिले के पांच डाक घरों में इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक सेवा शुरु की गई। इस अवसर पर कोकराझाड़ काॅमर्स काॅलेज के ओडिटोरियम में डाक विभाग की ओर से एक सभा का आयोजन किया गया। उक्त सभा में विधिवत रुप से उक्त सेवा का उद्घाटन किया गया।

इस अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए ग्वालपाड़ास,धुबड़ी डिवीजन मुख्यालय के डाक अधीक्षक रातुल शर्मा ने बताया कि भारत के हर क्षेत्रों में बैंक की सुविधा नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक की सुविधा ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाना चाहती है।इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए पूरे देश में इंडिया पोस्ट पेंमेंन्टस बैंक सेवा का शुभारंभ किया गया है।

इस सेवा के जरिए आप घर बैठे रुपया निकाल व एक स्थान से दूसरे स्थान तक भेज सकते हैं। इसके लिए डाकिया खुद आपके घर तक पहुंचेगा।इसमें मोबाइल व इंटरनेट के जरिए रुपया ट्रांसफर कर सकते हैं।मालूम हो कि कोकराझाड़ के मुख्य डाक घर के अलावा शांतिनगर,चंद्रपाड़ा,बोड़ो गेंद्राबिल के डाक घरों में आज इस सेवा का शुभारंभ किया गया। धीरे-धीरे इसका दायरा बढ़ाया जाएगा। इस अवसर पर कोकराझाड़ पुलिस अधीक्षक राजेन सिंह,काॅमर्स काॅलेज के प्रधानाचार्य आर देव नाथ,कोकराझाड़ मुख्य डाक घर के पोस्टमास्टर विदेश बह्म भी उपस्थित थे। राष्ट्रागान के साथ उक्त सभा का समापन किया गया।