कीव। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से राजधानी कीव में मुलाकात की। अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने यूक्रेनी अधिकारियों के हवाले से बताया कि यह मुलाकात रविवार को हुई। 

यह भी पढ़े : VASTU TIPS: घर में आईना लगवाते समय उसकी दिशा का विशेष ख्याल रखें, इस दिशा में लगाने से बचें


गत 24 फरवरी को रूस के आक्रमण की शुरुआत के बाद से यूक्रेन की यात्रा करने वाले सबसे वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारियों की यह पहली यात्रा है। इस यात्रा की पुष्टि जेलेंस्की के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच ने यूट्यूब पर एक साक्षात्कार में की थी। 

उन्होंने कहा, 'वे अभी कीव में हैं, राष्ट्रपति से बात कर रहे हैं। शायद कुछ तय किया जाएगा कि वे कैसे मदद कर सकते हैं।' बाइडेन प्रशासन ने अभी बैठक की पुष्टि नहीं की है, हालांकि यूक्रेन के राष्ट्रपति ने शनिवार को एक ब्रीफिंग में कहा कि अमेरिका से लोग कल आ रहे हैं। 

यह भी पढ़े : Jahangirpuri Iftar Party: जहांगीरपुरी में हिंदुओं और मुसलमानों में दिखा शांति और सौहार्द, आज दोनों समुदाय करेंगे इफ्तार पार्टी

द हिल की रिपोर्ट में जेलेंस्की के हवाले से कहा गया, 'कल हम उन हथियारों की सूची पर चर्चा करेंगे जिनकी हमें आवश्यकता है।' यह यात्रा गुरुवार को बाइडेन द्वारा घोषणा किए जाने के बाद हो रही है कि अमेरिका यूक्रेन को और 80 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता भेजेगा।