कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने गुरुवार को रूस के साथ बातचीत को लेकर शंका जतायी और कहा कि यूक्रेन डोनबास के पूर्वी क्षेत्र में हमलों की नई लहर के लिए कमर कस रहा है। जेलेंस्की ने अपने नवीनतम वीडियो संदेश में कहा, 'हां, हमारे पास बातचीत की प्रक्रिया है, लेकिन वह केवल शब्द हैं, कुछ भी ठोस नहीं है।' 

यह भी पढ़े :  Horoscope March 31 : ये ३ राशि वाले लोग आज जो भी काम करेंगे उसमे सफलता निश्चित है , गणेश जी की आराधना करते रहें

उन्होंने कहा, 'कीव और चेर्निहाइव से रूसी सैनिकों की कथित वापसी और इन क्षेत्रों में कब्जाधारियों की गतिविधियों में कमी के बारे में भी बातचीत की जा रही है। यह पीछे हटना नहीं है, यह हमारे रक्षकों के काम का परिणाम है, जिन्होंने उन्हें पीछे धकेल दिया।' उन्होंने कहा कि रूस नए सिरे से हमला करने के लिए डोनबास क्षेत्र में अपनी सेना तैनात कर रहा है। 

ब्रिटिश अखबार द गार्डियन ने जेलेंस्की के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा कि उनकी सरकार 'डोनबास पर नए हमलों के लिए रूसी सेना की तैनाती देख रही है और हम इसके लिए तैयारी कर रहे हैं।' इससे पहले डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक के नेता डेनिस पुशिलिन ने बुधवार को कहा कि आक्रामक अभियान तेज हो रहे हैं। 

यह भी पढ़े : भाजपा पार्टी कार्यालय पर हमला : निर्दोष लोगों पर लगाए जा रहे झूठे मुकदमे : TIPRA


वहीं रूस ने दावा किया था कि उसके सैनिक कुछ क्षेत्रों से पीछे हटेंगे और डोनबास क्षेत्र को 'मुक्त' करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इस दावों के बावजूद रूसी सेना यूक्रेन के चेर्निहाइव और कीव के कुछ हिस्सों में गोलाबारी कर रही है।