झारखंड क मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि राज्य में कोवीड टेङ्क्षस्टग और कोरोना से रिकवरी लगातार बढ़ रही है। श्री सोरेन ने सोमवार को कहा कि पिछले 10 दिनों में संक्रमण दर में भी कमी आयी है। आईसीयू, ऑक्सिजन युक्त बेड ,जेनरल बेड की संख्या में भी पिछले एक माह काफी बढ़ोतरी की गयी है। अमृत वाहिनी ऐप एवं अस्पताल सर्किट के कारण अब सभी तरह के बेड समय पर मिलने से सबको राहत मिली है। 

ऑक्सिजन एवं अन्य जारूरी दवाइयों की कालाबाजारी पर रोक लगाते हुए उन्हें और सुगमता से आप तक कैसे पहुँचाया जाये, इसपर हम लगातार कार्य कर रहे हैं। सोरेन ने कहा कि कोरोना राहत किट के जारिए हर जारूरतमंद तक हम सभी दवाइयाँ समय पर पहुँचाने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। आपकी सरकार, आप की सुरक्षा के लिए हर जारूरी प्रयास कर रही है, पर इन प्रयासों में कमी के कारण आपको हुई किसी भी तरह की परेशानी के लिए मैं क्षमाप्रार्थी हूँ। 

उन्होंने कहा आपको भरोसा दिलाना चाहूँगा कि अपने सीमित संसाधनों में हम आपको बेहतर से बेहतर सभी सुविधा अवश्य उपलब्ध करायेंगे। अब सभी झारखण्डवासियों को नि:शुल्क वैक्सीन दिलाना हमारी अगली प्राथमिकता है, जिसे हम अवश्य पूरा करेंगे। आप सब के सहयोग से आंशिक लॉकडाउन के फ़ायदे हम देख रहे हैं, पर आप सब से पुन: प्रार्थना है कि बिना मास्क और बिना जारूरी कार्य के अपने घरों से ना निकलें।