पंजाब नेशनल बैंक में अगर आपका खाता है, तो यह खबर आपके लिए उपयोगी हो सकती है. PNB अपने खाताधारकों को बड़ी खुशखबरी देने की तैयारी में है. बैंक से और एटीएम से नकद निकासी को लेकर बहुत जल्द बड़ी खबर मिलने वाली है. बैंक ने कहा कि जल्द की एटीएम और डेविड कार्ड से लेनदेन की सीमा में बदलाव हो सकता है.

रिटायरमेंट के बाद अपनी लाइफ बनाइए खुशहाल, मिलेगी 35,000 रुपये पेंशन और 1 करोड़ रूपया एक मुस्त 


पंजाब नेशनल बैंक के आधिकारिक वेबसाइट में जो जानकारी दी गई है, उसके अनुसार मास्टरकार्ड, रुपे और वीजा गोल्ड डेबिट कार्ड के सभी प्लैटिनम वेरियंट के लिए एटीएम से दैनिक नकद निकासी की सीमा 50 हजार से बढ़ाकर 1,00,000 रुपये किया जा सकता है. इसके अलावा पीओएस की सीमा को भी 1 लाख 25 हजार से बढ़ाकर 3 लाख करने की तैयारी की जा रही है. इसके साथ ही रुपे सिलेक्ट और वीजा सिग्नेचर डेबिट कार्ड के लिए एटीएम से नकद निकासी की सीमा 50 हजार से बढ़ाकर 1,50,000 रुपये किये जाने की जानकारी है. जबकि इन कार्ड पर पीओएस से नकद निकासी की सीमा 1 लाख 25 हजार से बढ़ाकर 5 लाख रुपये किये जाने की तैयारी चल रही है.

लखीमपुर खीरी में भीषण सड़क हादसा, एसयूवी कार पलटकर खाई में गिरी, पांच लोगों की मौत, सात घायल


पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए वर्तमान समय में दैनिक नकद निकासी की सीमा 25,000 रुपये है. जबकि एक बार में केवल 20 हजार रुपये की निकासी कर सकते हैं. जबकि दैनिक पीओएस की सीमा 60,000 रुपये है. यह सीमा केवल बैंक द्वारा जारी रुपे और मास्टर क्लासिक डेबिट कार्ड पर लागू होती है.

भड़काऊ टिप्पणी मामले में महाराष्ट्र सरकार ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ याचिका वापस ली


पीएनबी ने अपने ग्राहकों से कार्ड सेफ्टी को लेकर भी सुझाव दिया. बैंक ने अपने ग्राहकों से कहा कि अपने डेबिट, क्रेडिट कार्ड और बैंक से जुड़ी निजी जानकारी किसी से भी शेयर न करें. बैंक की ओर से बताया गया कि कई बार साइबर अपराधी कार्ड की सीमा बढ़ाने को लेकर ग्राहकों को फोन करते हैं और ठगी का शिकार बनाते हैं.