कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जोली ने रूस के रक्षा क्षेत्र की संस्थाओं पर नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की हैं। विदेश मंत्रालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार रूस के रक्षा क्षेत्र की 33 संस्थानों पर ये प्रतिबंध लगाए जायेंगे। विज्ञप्ति में बताया गया है कि ये संस्थान प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रूसी सेना का सहयोग करते रहे हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है कि कनाडा के नयी प्रतिबंध वाली सूची की संस्थाओं की संपत्ति जब्त की जायेगी और प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़े : राशिफल 12 अप्रैल: आज इन राशि वाले लोगों के लिए समय बहुत ही ख़राब, सूर्यदेव को जल अर्पित करें


जापान ने भी दिया झटका

जापान के विदेश मंत्रालय ने यहां जारी एक बयान में बताया कि जिन व्यक्तियों की संपत्ति जब्त की जाएगी उनमें रूस के ड्यूमा प्रांत के सदस्य वालेरी रशकिन, वासिली पिस्करेव, प्योत्र टॉल्स्टॉय, लियोनिद स्लटस्की, इरीना यारोवाया और अन्य शामिल हैं। 

यह भी पढ़े : खरगोन में रामनवमी जुलूस पर पथराव करने वालों के घरों को पत्थरों का ढेर बना देंगे : गृह मंत्री

बयान में कहा गया है कि इसके अलावा सैन्य कर्मियों में, नौसेना के कमांडर-इन-चीफ निकोलाई येवमेनोव, नौसेना के पहले उप कमांडर-इन-चीफ व्लादिमीर कासातोनोव, रूस की थल सेना के कमांडर-इन-चीफ ओलेग साल्युकोव और अन्य पर प्रतिबंध लगाए जायेंगे। प्रतिबंध सूची में जेएससी एनपीके तेखमाश, रियाजन डिजाइन ब्यूरो ग्लोबस और अन्य संगठन शामिल हैं।