भारत में यात्री वाहनों के लिए BYD India ने नई दिल्ली में अपना पहला शोरूम खोलने की घोषणा की है। शोरूम का प्रबंधन लैंडमार्क BYD द्वारा किया जाएगा और यह भारतीय बाजार में चौथी BYD डीलरशिप है। लैंडमार्क BYD राजधानी में खरीदारों को BYD के इलेक्ट्रिक वाहनों तक पहुंच प्रदान करेगा। बता दें कि बीवाईडी चीन की कार निर्माता कंपनी है। शोरूम का उद्घाटन ग्रुप लैंडमार्क की प्रबंध निदेशक गरिमा मिश्रा, ग्रुप लैंडमार्क के निदेशक राजीव वोहरा और बीवाईडी इंडिया के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल डिवीजन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय गोपालकृष्णन ने बीवाईडी इंडिया और लैंडमार्क बीवाईडी के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में किया।

ये भी पढ़ेंः  ज्ञानवापी मामले में सबसे बड़ा फैसला आज: वाराणसी जिला जज की अदालत पर टिकीं निगाहें, अलर्ट मोड पर यूपी पुलिस

बीवाईडी इंडिया के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट संजय गोपालकृष्णन ने कहा, “नई दिल्ली एनसीआर क्षेत्र बीवाईडी इंडिया के लिए प्रमुख बाजारों में से एक है। नई दिल्ली में प्रीमियम यात्री वाहनों की अपार संभावनाएं हैं और 2024 तक शहर भर में अतिरिक्त 18,000 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की योजना है। शहर के अंदर प्रत्येक 15 इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक चार्जिंग स्टेशन बनाने का लक्ष्य है। यह ईवी उद्योग के लिए एक बड़ा बढ़ावा है और हम दृढ़ता से मानते हैं कि ई-पीवी सेगमेंट में ईवी अपनाने में बीवाईडी मुख्य योगदानकर्ता होगा। गौरतलब है कि भारत सरकार 2030 तक पर्सनल व्हीकल सेगमेंट में 30% इलेक्ट्रिक वाहनों को इंड्यूस करने का लक्ष्य बना रही है जिसका उद्देश्य 2070 तक जीरो कार्बन एमिशन के लक्ष्य को हासिल करना है।

ये भी पढ़ेंः  अब और अधिक शक्तिशाली होंगे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग

ओखला इंडस्ट्रियल हब में खुले इस शोरूम में प्रशिक्षित तकनीशियन, सर्विस उपकरण, सर्विस बे, ईवी चार्जिंग स्टेशन, एक ग्राहक लाउंज क्षेत्र और एक शोरूम डिस्प्ले फ्लोर की सुविधा होगी। यह इलाका दक्षिणी दिल्ली में फरीदाबाद (हरियाणा) और नोएडा (उत्तर प्रदेश) की सीमा से सटा हुआ जिसकी वजह से इन इलाकों के ग्राहकों तक भी बीवाईडी की पहुंच होगी। लैंडमार्क ग्रुप के अध्यक्ष और संस्थापक संजय ठक्कर ने कहा “जब भारत भर में प्रमुख प्रीमियम और लग्जरी ब्रांड्स की बात आती है तो लैंडमार्क गो-टू पार्टनर होता है। दुनिया के अग्रणी एनईवी निर्माता बीवाईडी के साथ साझेदारी इस स्थिति को और मजबूत करती है। उद्योग में 20 वर्षों से अधिक समय से हमारे द्वारा बनाए गए लॉयल कस्टमर बेस के साथ, हमें विश्वास है कि बहुत से लोग कम कार्बन वाली जीवन शैली को अपनाने और अधिक सस्टेनेबल भारत की दिशा में अभियान का हिस्सा बनने में रुचि लेंगे।”