ऑटोमोबाइल क्षेत्र की दिग्गज कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने अपने वाहनों में Amazon Alexa कनेक्टिविटी विकल्प जोड़े हैं। लग्जरी कार निर्माता कंपनी ने अपने Piwi Pro मल्टीमीडिया सिस्टम को अपडेट किया है। इस फीचर को Piwi Pro इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पेश किए जाने वाले सभी मॉडल्स में उपलब्ध कराई जाएगी। 

बता दें कि जगुआर आई-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी एलेक्सा फंक्शन पेश करने वाली कंपनी की पहली मॉडल है। जगुआर लैंड रोवर के इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग के निदेशक एलेक्स हसलोप ने बताया कि हमारे पीवी प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ अमेज़न एलेक्सा का सहज एकीकरण ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है। ग्राहकों को केओ संचालित करने में आसान सुविधा प्रदान की गई है। जो आवाज नियंत्रण विकल्प प्रदान करता है। यह फीचर ड्राइविंग अनुभव को और खास बनाएगा। मौजूदा ग्राहकों भी इस नए फीचर्स का फायदा ले सकते हैं।

बता दें कि एलेक्सा के जरिए नेविगेशन, फोन कॉल मैनेजमेंट और ऑडियो प्लेबैक जैसे फीचर्स को और आसान बनाया जा रहा है। आप Amazon Voice Assistance के जरिए कार को कमांड कर सकते हैं। साथ ही एलेक्सा कमांड से सुविधाओं को सक्रिय कर सकते हैं। एलेक्सा वॉयस कमांड के जरिए चार्जिंग स्टेटस, रेंज लेफ्ट या अनलॉक डोर जैसी वाहन संबंधी जानकारी साझा कर सकेगी। गौर हो कि एलेक्सा सिस्टम्स आपको मौसम और समाचार अपडेट भी करेगा।

जगुआर आई-पेस के मौजूदा मालिक भी अपने ईवी में एलेक्सा के फीचर को अपडेट करवा सकते हैं। कंपनी आई-पेस मालिकों को उनके वाहन के टचस्क्रीन पर प्रदर्शित संदेश के माध्यम से नई सुविधा को एक्टीवेट करने की जानकारी देगा। जगुआर I PACE 4.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इसके अलावा, कार 4.5 सेकंड में 0 से 60mph की गति तक पहुंचने में सक्षम है।