आधार को अप-टू-डेट रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह भारतीय नागरिक के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाला और विश्वसनीय पहचान पत्र और पता प्रमाण दस्तावेज है।  आप या तो आधार नामांकन केंद्र (आधार सेवा केंद्र) पर जा सकते हैं या अपने आधार को अपडेट करने के लिए ऑनलाइन सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं।  

यूआईडीएआई  ने एक ट्वीट के जरिये जानकारी दी है कि अब एक या अधिक अपडेट करने के लिए शुल्क 100 रुपये होगा, जिसमें बायोमेट्रिक्स अपडेट भी शामिल है।  अभी आधार में डेमोग्राफिक डिटेल अपडेट के लिए 50 का शुल्क लेता है। 

आवेदन पत्र और फीस के साथ, आपको अपना नाम या पता या जन्मतिथि आधार में बदलने के लिए वैध दस्तावेज जमा करने होंगे।  यूआईडीएआई पहचान के प्रमाण के रूप में 32 दस्तावेजों को स्वीकार करता है।  एड्रेस प्रूफ के रूप में 45 दस्तावेज और जन्म तिथि के प्रमाण के रूप में 15 दस्तावेजों को स्वीकार करता है।  आप अपने आधार में विवरण को बदलने के लिए किसी भी एक वैध प्रमाण को प्रस्तुत कर सकते हैं। 

आधार में सभी बदलावों के लिए आपको सत्यापन (verification) के लिए दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता नहीं है।  आप अपने मोबाइल नंबर को आधार कार्ड में बिना कोई दस्तावेज जमा किए अपडेट करवा सकते हैं।  आप किसी भी दस्तावेज़ के साथ अपनी नई फोटो को अपडेट कर सकते हैं।  अन्य डिटेल जैसे बायोमेट्रिक्स, लिंग और ईमेल (gender) आईडी को भी बिना किसी परिशानी के अपडेट कर सकते हैं। 

आप आधार सेवाओं के लिए आधार सेवा केंद्र पर अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं, जिसमें आधार नामांकन, नाम, पता, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, जन्म तिथि, लिंग या बायोमेट्रिक्स का अपडेशन शामिल है।  यह सुविधा सभी आधार सेवा केंद्रों पर उपलब्ध नहीं है।  अब आप कुछ केंद्रों पर ही अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं। 

आप UIDAI की वेबसाइट के माध्यम से आधार सेवा केंद्र पर अपना अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं।  इसके लिए आपको My Aadhaar Tab -- get Aadhaar -- book an appointment पर जाना होगा।  आप जब चाहें अपना आधार अपडेट नहीं कर सकते. यूआईडीएआई ने कुछ प्रतिबंध लगाए हैं, जैसे, आप केवल दो बार अपना नाम अपडेट कर सकते हैं।  जन्म तिथि और लिंग केवल आधार कार्ड धारक के जीवनकाल के दौरान एक बार अपडेट किया जा सकता है।