ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के कहर और डर के बीच अमरीका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने सार्वजनिक रूप से कोरोना वायरस का टीका लगवाया। कोरोना वैक्सीन के प्रति अमरीकी नागरिकों को जागरूक करने के उद्देश्य से इस वैक्सीनेशन का लाइव प्रसारण किया गया। बाइडन को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगा है। 

गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीन लगने के बाद अमरीका में कई वॉलंटियर्स बीमार हो गए थे, जिसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वैक्सीन लगाने से मना कर दिया था और टीकाकरण से दूरी बना ली थी। वहीं अमरीका के कई वरिष्ठ नेताओं और अधिकारियों ने भी अब तक टीके की खुराक नहीं ली है। ऐसे में बाइडन का कोरोना वैक्सीन लेना अहम माना जा रहा है।

डेलवारे में क्रिस्टियाना केयर अस्पताल में नर्स ने बाइडन को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज दिया, जिसे फाइजर और बायोनटेक ने मिलकर तैयार किया है। ऑपरेशन वार्प स्पीड के प्रमुख सलाहकार मुंसिफ सलाउई का कहना है कि टीका उन लोगों के लिए सुरक्षित है, जो संक्रमित हो चुके हैं। यह उनकी प्रतिरक्षा को और मजबूत बनाएगा।

अमरीकी डॉक्टर्स का कहना है कि कोविड के टीकाकरण की प्रक्रिया के दूसरे चरण में 75 या उससे अधिक आयु के लोगों और दमकल विभाग, शिक्षकों और किराने की दुकानों पर काम करने वाले कर्मचारियों समेत आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी।