खाना अगर बेस्वाद लगे तो आप बेझिझक नमक डाल लेते हैं, क्योंकि यह खाने को सुस्वाद बनाने की क्षमता रखता है। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि नमक सिर्फ खाने का स्वाद ही नहीं बल्कि आपकी किस्मत को भी संवार सकता है। जी हां, ये खारा नमक आपके जीवन में मिठास घोलकर उसे मधुर बनाने की क्षमता भी रखता है। यकीन न हो तो एक बार जरूर आजमा कर देख लीजिए, कि खारा नमक कैसे बना देता है आपके जीवन को मधुर। 

1 स्वस्थ ओर सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहना चाहते हैं, तो वास्तुदोष की समाप्ति के लिए शौचालय और स्नान घर की खिड़की पर कांच की कटोरी में समुद्री नमक डालकर रख दें। इससे नकारात्मकता दूर होगी और आपको इसका प्रत्यक्ष लाभ सेहत, सुख औा समृद्धि के रूप में देखने को मिलेगा।

2 घर के किसी भी कोने में कांच के पात्र में नमक डालकर रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। राहु, केतु की शुभता के लिए यह प्रभावशाली उपाय है।

3 घर में नकारात्मक ऊर्जा के प्र‍वेश को रोकने के लिए समुद्री या खड़े नमक को एक लाल कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वारा पर लटका दें।

4 तनाव और नकारात्मक विचारों से छुटकारा पाने के लिए भी नमक कारगर उपाय है। बस रात में सोने से पहले गुनगुने में नमक डालकर इस पानी से हाथ पैर धो लें और सो जाएं। नींद भी अच्छी आएगी मन भी शांत रहेगा।

5 शारीरिक दोषों और नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए सप्ताह में एक बार नमक मिले हुए पानी से स्नान करें।