प्रख्यात फ्रांसीसी ज्योतिषी और भविष्यवेता माइकल दि नास्त्रेदमस ने 500 साल पहले भविष्यवाण की थी साल 2020 सबसे भयंकर साबित होगा। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने आने वाले कई सालों के लिए सदियों पहले ही भविष्यवाणियां कर दी थीं। उनकी लगभग सभी भविष्यवाणियां सटीक साबित हुई हैं। उन्होंने ही कहा था कि 2014 में तीनों ओर समुद्र से घिरे एक देश (भारत) में एक बेहद मजबूत और प्रतापी शासक बनेगा। इस शासक का दुनिया में डंका बजेगा। उनकी यह भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक साबित हुई और नरेन्द्र मोदी प्रचंड बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बने। लेकिन नास्त्रेदम की साल 2020 को लेकर की गई भविष्यवाणी बेहद डरावनी है।

 नास्त्रेदमस द्वारा 2020 कोा लेकर की गई भविष्यवाणियां मानवता के लिए अच्छी नहीं है। उनके अलावा अन्य कई सारे भविष्यवेत्ताओं ने भी 2020 में विनाश के बारे में कहा है। नास्त्रेदमस ने माना है कि 2020 में एक नए युग की शुरुआत होगी। इस साल कई देशों के आपस में टकराव बढ़ेंगे तथा सदी की सबसे बड़ी आर्थिक मंदी भी जाएगी। गौरतलब है कि अभी भारत से लेकर पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था खराब चल रही है। इसी के अमेरिका और चीन व्यापार युद्ध की शुरुआत हो चुकी है।

 नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक 2020 में तीसरे विश्व युद्ध की शुरूआत भी हो सकती है। क्योंकि अगले साल ही अमेरिका एशिया में सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास शुरू करेगा। भविष्यवाणी के मुताबिक 2020 में दुनिया के बड़े शहरों में गृह युद्ध जैसे हालात होंगे। इसका नजारा आप अभी भारत में हो रहे नागरिकता कानून और NRC को लेकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन के तौर पर देख सकते हैं। साथ मध्य-पूर्व के अधिकतर देशों समेत फ्रांस में भी हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इससे पहले हान्गकान्ग में भी जबरदस्त हिंसा हो चुकी है।

नास्त्रेदमस के अनुसार 2020 में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश भी हो सकती है साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रम्प को बड़ा नुकसान हो सकता है। इतना ही नहीं बल्कि 2020 में ग्रेट ब्रिटेन की महारानी की मृत्यु हो सकती है और यह पिछले 70 वर्षों में यहां की सबसे अधिक विनाशकारी घटनाओं में से एक होगी इस वजह से कम से कम 12 दिनों के लिए ग्रेट ब्रिटेन शोक मनाएगा। इसके बाद प्रिंस चार्ल्स ग्रेट ब्रिटेन की गद्दी संभालेंगे और जल्द स्कॉटलैंड और वेल्स का दौरा करेंगे।

 भविष्यवाणी के अनुसार दुनिया के कुछ हिस्सों में इस साल भयकंर तूफान और भूकंप आएगा तो कहीं बाढ़ और आतंकवाद से तबाही का मंजर फैल जाएगा। हालांकि 2020 में चिकित्सा क्षेत्र में अच्छी प्रगति होगी जिससे लोगों की औसत आयु बढ़ जाएगी।

आपको बता दें कि नास्त्रेदमस ने आज से कई साल पहले भारत में मोदी युग की भविष्यवाणी कर दी थी जो सच साबित हुई। इसके अलावा उन्होंने डायना की मौत, एडोल्फ हिटलर के उदय, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध, और 9/11के बारे में नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां की थी बिल्कुल सटीक साबित हुई हैं।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360