कोरोना की दूसरी लहर की वजह से बाधित हुई रेल सेवा एक बार फिर सुचारू रूप से संचालित हो रही है। उत्तर रेलवे एक बार फिर ट्रेन सेवाएं शुरु कर रहा है। इन ट्रेन सेवाओं के जरिए उत्तर प्रदेश आने-जाने वाले यात्रियों को लाभ होगा। इसके तहत विभिन्न शहरों से यूपी के लिए कई ट्रेन सेवाएं 11 से 18 जून के बीच चलाए जाएंगी जो इस प्रकार हैं—

— 11 जून से इटारसी-प्रयागराज के बीच ट्रेन सेवा शुरु हो जाएगी।
— अहमदाबाद से समस्तीपुर के लिए 13 जून से ट्रेन सेवा शुरु होगी।
— बांद्रा से गाजीपुर के बीच 14 जून से ट्रेन सेवा बहाल होगी।
— देहरादून से कोटा के लिए 14 जून से ट्रेन अपनी सेवा देगी।
— दिल्ली और आगरा कैंट के लिए भी 14 जून से ट्रेन सेवा देगी।
— मुंबई से मंडुआडीह के लिए 15 जून से ट्रेन चलेगी।
— कासगंज से कानपुर अनवरगंज के लिए 16 जून से ट्रेन सेवाए शुरु हो जाएगी।
— हजरत निजामुद्दीन से चेन्नई के लिए 16 जून और राजकोट से समस्तीपुर के लिए और मुंबई से भागलपुर के लिए भी 16 जून से रेल अपनी सेवा देगी।

इसके अलावा रेलवे कई रूट्स पर फेरों में बढ़ोतरी करने की तैयारी में है। रेलवे ने तय किया है कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से हजरत निजामुद्दीन के लिए राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से हजरत निजामुद्दीन के लिए पहले हफ्ते में दो दिन सेवा देती थी। इसके फेरों को बढ़ा दिया गया ये ट्रेन अब मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को 11 जून से अगले आदेश तक सेवा देगी।

वहीं, हजरत निजामुद्दीन से थत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन हफ्ते में दो दिन की जगह 4 दिन संचालित होगी। ये 12 जून से अगले आदेश तक अपनी सेवा देगी।