भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश के आगरा, टूंडला और उसके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होगी। इसके साथ ही उत्तरी राज्यों के अलावा मौसम विभाग ने देश के दक्षिणी और पश्चिमी हिस्से में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। 

आइएमडी के अनुसार 31 अगस्त तक ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु और केरल में भी तेज बारिश की संभावना है। उत्तराखंड के कई हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। बंगाल में भी भारी बारिश का अनुमान है। आइएमडी के अनुसार मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में 31अगस्त तक बारिश होगी। गुजरात के कई हिस्सों में 30 से 31 अगस्त के बीच बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। 30 तारीख यानी सोमवार को मराठवाड़ा में बारिश हो सकती है। 31 अगस्त को उत्तर कोंकण और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में बारिश होने की संभावना है।

इस बीच आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (APSDMA) ने कहा कि आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा के तटों पर उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव का निर्माण हुआ है। इस कम दबाव और चक्रवाती परिसंचरण के कारण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है।