भारतीय मौसम विभाग ने  राजधानी दिल्ली में दिन में तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। वहीं जम्मू कश्मीर के पास विकसित पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, यहां पर बुधवार से बादलों की आवाजाही हो सकती है। अगले दो-तीन दिन प्रदेश में बूंदाबांदी की उम्मीद है। 

 

वहीं बिहार में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर भी देखने को मिल सकता है। बिहार के कुछ जिलों में आंधी-तूफान एवं गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। दक्षिणी और मध्य बिहार में अभी से 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चल रही हैं। आइएमडी से मिली जानकारी के मुताबिक, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया और जुमई में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की अधिक संभावना बनी हुई है। 

विभाग के अनुसार हरियाणा के झज्जर और हिसार में अगले कुछ घंटों में बारिश होने का अनुमान है। जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना के साथ जिले में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश (2.5 मिमी तक) और जिले के उच्चे स्थानों पर हल्की बर्फबारी (2.5 सेमी तक) हो सकती है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस इस समय जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊपर बना हुआ है। इसके प्रभाव से चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और इससे सटे भागों के ऊपर है, जिससे अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालयी राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी जारी रहेगी, जबकि पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।