मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पूरे उत्तर भारत में अभी ठंड का सितम जारी रहेगा। आने वाले 2 से 3 दिन तक शीतलहर चलने से मौसम सर्द हो सकता है। शीतलहर के साथ तापमान में भी गिरावट होने की संभावना जताई जा रही है। 

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के जम्मू-कश्मीर से उत्तर-पूर्व की तरफ बढ़ने से शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाएं तेज होने लगेगी। इस कारण अगले 2 से 3 दिन तक उत्तर भारत के मौदानी इलाकों मध्य, पश्चिमी भारत के हिस्सों में इसका असर बना रहेगा। वहीं शुक्रवार तक चार डिग्री तक तापमान गिर सकता है।

वहीं 29 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान, बिहार, हिमालयी क्षेत्रों सिक्किम में घना कोहरा छाया रह सकता है। 29 जनवरी के बाद से कोहरे में कमी आएगी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के न्यूनतम तापमान में मंगलवार को सुधार देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने महीने के आखिर तक यहां मौसम के शुष्क बने रहने की बात कही है। 

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, जम्मू-कश्मीर लद्दाख में 31 जनवरी तक मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है। घाटी सहित लद्दाख में इस दौरान न्यूनतम तापमान हिमांक बिन्दु से नीचे बना रहेगा। यहां 'चिलाई कलां' 31 जनवरी को खत्म होगी। यह हाड़ कंपाने वाली ठंड की एक स्थिति है, जिसकी अवधि 40 दिनों तक की होती है। यहां के स्थानीय लोग इसे इसी नाम से पुकारते हैं।