बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र और गहरा गया। मौसम विभाग ने कहा है कि मंगलवार को यह उत्तरी आंध्र प्रदेश में नारसपुर और विशाखापट्टनम के बीच से गुजरेगा। इस दौरान इन इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग तेलंगाना में मंगलवार को भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। यही नहीं कर्नाटक, रायलसीमा, दक्षिण कोंकण और गोवा, महाराष्ट्र के मध्य और मराठवाड़ा क्षेत्र के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटवर्ती क्षेत्रों, दक्षिण ओडिशा और विदर्भ में भी कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया। इसके 13 अक्टूबर को पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढऩे की संभावना है। इस दौरान 55 से 65 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से हवाएं चलेंगी। आशंका है कि हवाओं की गति 75 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंच सकती है।

मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों में तेज रफ्तार से हवाएं चलेंगी। यही नहीं मंगलवार शाम तक आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों में समुद्र में काफी ऊंची लहरें उठेंगी। इसे देखते हुए मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। उधर, आंध्र प्रदेश के तटों पर भारी बारिश शुरू हो गई है। अगले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश होने और तूफानी हवाओं के चलने की आशंका है।