गुवाहाटी । टेल्टा व सुधानी स्टेशन  के बीच रेलवे पटरियों की मरम्मत के काम तेजी से करने के बाद अब पूर्वोत्तर सीमा रेलवे रद्द की गई ट्रैन  सेवाओं को धीरे- धीरे पुनः जारी करने के प्रयास में है। 

इस कड़ी में 20 सितंबर से न्यू अलीपुरद्वार से पदातिक एक्सप्रेस, सियालदह स्टेशन से पदातिक एक्सप्रेस, सियालदह स्टेशन से दार्जीलिंग मेल, सियालदह स्टेशन  से कंचनजंघा एक्सप्रेस, नई दिल्ली से पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की सेवा फिर से बहाल होगी । 

इसी तरह 21 सितंबर को न्यू जलपाईगुडी से दार्जीलिंग एक्सप्रेस, अलीपुरद्वार स्टेशन  से कंचनजंघा एक्सप्रेस, कामाख्या स्टेशन से  हमसफर एक्सप्रेस की सेवा फिर से  शुरू की जाएगी । वहीं 19 सितंबर को बेंगलुरू से बेंगलुरू-न्यू तिनसुकिया एक्सप्रेस की सेवा पुन: सुरु  की जाएगी  ।

इसी तरह 22 सितंबर के न्यू तिनसुकिया से न्यू तिनसुकिया-बेंगलुरू एक्सप्रेस को पुन: बहाल किया जाएगा । इसके अलावा 23 सितंबर को  गुवाहाटी स्टेशन से पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की  सेवा फिर से जारी की जाएगी  । 

इसके साथ ही 24 सितंबर को एलटीटी से एटीटी-कामाख्या एसी एक्सप्रेस की सेवा पुन: चालू की  जाएगी । इसके आलावा  कामाख्या स्टेशन से 26 सितंबर के हमसफर एक्सप्रेस व दूसरी दिशा से बेंगलुरू कैंट से 29 सितंबर को  हमसफर एक्सप्रेस की सेवा फिर से शुरू की जाएगी। 

इसके साथ ही पूर्वोतर संपर्क क्रांति की सेवा  सिलचर से 25 सितंबर को नई दिल्ली से 28  सितंबर के सेवा  सुरु की जाएगी। दूसरी और ऊपरोवत ट्रेनों के अलावा राजधानी एक्सप्रेस, एनई एक्सप्रेस, कामरूप एक्सप्रेस, राथिकापुर-कोलकाता एक्सप्रेस, सराईघाट एक्सप्रेस, गुबाहाटी -सिकंदराबाद   एक्सप्रे स, अवध असम एक्सप्रेस, कैपिटल एक्सप्रेस, कामाख्या-गांधीधाम एक्सप्रेस गुवाहाटी- ओखा द्वारका एक्सप्रेस की सेवा शुरू कर दी गई है।